Advertisement

एम्स में भर्ती कराए गए पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी, राहुल और मोदी हाल जानने पहुंचे

देश के पूर्व प्रधानमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता को सोमवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में...
एम्स में भर्ती कराए गए पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी, राहुल और मोदी हाल जानने पहुंचे

देश के पूर्व प्रधानमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता को सोमवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया गया है। 93 वर्षीय पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी काफी समय से बीमार चल रहे हैं। शाम में कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी उनका हाल जानने के लिए एम्स पहुंचे। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी एम्स पहुंचे और वाजपेयी के परिजनो से मिलकर उनकी तबीयत की जानकारी ली। इनके अलावा भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा भी एम्स आए।

पूर्व प्रधानमत्री अटल बिहारी वाजपेयी का हाल जानने एम्स पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी।

समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार उन्हें रूटीन चेकअप और जांच के लिए यहां लाया गया है। भर्ती कराए जाने के बाद पूर्व प्रधानमंत्री की हालत स्थिर है। एम्स ने निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया की देखरेख में डॉक्टरों की टीम उनकी जांच कर रही है। 

पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी काफी समय से बीमार चल रहे हैं। बीमारी की हालत में ही उन्हें 2015 भारत रत्न का सम्मान तत्कालीन राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी घर पर जाकर दिया गया था। वाजपेयी देश के पहले ऐसे गैरकांग्रेसी हैं जिन्होंने बतौर प्रधानमंत्री पांच साल सरकार चलाई।

अटल बिहारी वाजपेयी ने लाल कृष्ण आडवाणी के साथ मिलकर 1980 में भाजपा की स्थापना की थी और पार्टी को सत्ता के शिखर पहुंचाया था। उन्होंने अपने राजनीतिक करियर में ऐसे कई फैसले लिए जिसने देश और उनके खुद के राजनीतिक छवि को काफी मजबूती दी। इन फैसलों में सबसे महत्वपूर्ण फैसला पोखरण में किया गया परमाणु परीक्षण था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad