Advertisement

अटल बिहारी वाजपेयी से मिलने एम्स पहुंचे मनमोहन सिंह

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी एम्स में भर्ती हैं। यूरीन इनफेक्शन की वजह से सोमवार को एम्स में...
अटल बिहारी वाजपेयी से मिलने एम्स पहुंचे मनमोहन सिंह

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी एम्स में भर्ती हैं। यूरीन इनफेक्शन की वजह से सोमवार को एम्स में भर्ती कराया गया था। मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक, उनकी सेहत सामान्य बनी हुई है। अटल बिहारी वाजपेयी काफी लंबे समय से अस्वस्थ चल रहे हैं लेकिन सोमवार को अचानक उनकी तबियत बिगड़ गई।

अटल बिहारी वाजपेयी का हाल-चाल जानने के लिए शाम छह बजे पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह एम्स पहुंचे। इससे पहले आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत और केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल भी एम्स पहुंचे थे। लालकृष्ण आडवाणी, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, अमित शाह ने भी एम्स पहुंचकर वाजपेयी का हालचाल जाना। पीएम नरेंद्र मोदी भी वाजपेयी के स्वास्थ्य की जानकारी लेने एम्स पहुंचे थे। मोदी ने वाजपेयी की कुशलक्षेम के बारे में पूछा और उनके परिजनों से मिले। इसके अलावा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी अटल जी से मुलाकात की।

अटल बिहारी वाजपेयी तीन बार प्रधानमंत्री बन चुके हैं, उन्हें देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से सम्मानित किया जा चुका है। सबसे पहले वह 1996 में 13 दिन के लिए पीएम बने, लेकिन बहुमत साबित न कर पाने की वजह से उन्हें इस्तीफा देना पड़ा। दूसरी बार 1998 में फिर प्रधानमंत्री बने, लेकिन सहयोगी पार्टियों के समर्थन वापस लेने की वजह से 13 महीने बाद उन्हें इस्तीफा देना पड़ा। 1999 में फिर आम चुनाव हुए। 13 अक्टूबर 1999 को वह तीसरी बार पीएम बने और इस बार उन्होंने 2004 तक अपना कार्यकाल पूरा किया था।

इससे पहले पूर्व पीएम की सेहत को लेकर एम्स का बयान भी सामने आया था जिसमें कहा गया था कि वाजपेयी की हालत स्थिर है। डॉ. रणदीप गुलेरिया की देखरेख में डॉक्टरों की टीम उनका इलाज कर रही है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad