Advertisement

PM मोदी कालाधन तो देश में नहीं लाए, सफेद धन जरूर विदेश भेज दिया: गुलाम नबी आजाद

कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने हाल ही में सामने आए पीएनबी और कई दूसरे घोटालों को लेकर प्रधानमंत्री...
PM मोदी कालाधन तो देश में नहीं लाए, सफेद धन जरूर विदेश भेज दिया: गुलाम नबी आजाद

कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने हाल ही में सामने आए पीएनबी और कई दूसरे घोटालों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। कांग्रेस नेता ने कहा कि PM मोदी कालाधन तो देश में नहीं लाए, लेकिन सफेद धन जरूर विदेश भेज दिया। उन्होंने नीरव मोदी के विदेश भागने पर केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया।

सोमवार को बजट सत्र के दूसरे चरण के पहले दिन घोटालों को लेकर विपक्ष के हंगामे के चलते संसद स्थगित होने के बाद मीडिया से बातचीत में कांग्रेस नेता आजाद ने कहा कि मोदी 2014 के लोकसभा चुनाव में विदेशों से कालाधान वापस ले आने की बात कहकर सत्ता में आए थे, लेकिन जमीन पर इसका उल्टा हुआ। आजाद ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विदेशों में जमा कालाधन तो वापस देश में नहीं लाएं, हां बहुत ही सफलतापूर्वक देश का सफेद धान जरूर विदेश में भेज दिया है।

आजाद ने कहा कि पता नहीं 2014 में उनसे बोलने में गलती हुई थी या हमने ही गलत समझा था। उन्होंने कहा कि पीएम लगातार विदेश दौरों पर जाते हैं, भाजपा के लोग कहते हैं कि वो दुनियाभर में मशहूर हैं, अगर ये बात सच है तो इस लोकप्रियता का फायदा फ्रॉड कर विदेश में बैठे लोगों को वापस लाने में क्यों नहीं किया जाता।

गुलाम नबी आजाद ने कहा कि ललित मोदी, विजय माल्या, नीरव मोदी, मेहुल चोकसी देश का पैसा लेकर विदेश में बैठे हैं। प्रधानमंत्री दिल्ली की बैठक में चोकसी का नाम लेते हैं, तो साफ है कि वो उन्हें जानते भी हैं। आजाद ने सवाल किया कि क्या कारोबारियों और प्रधानमंत्री के बीच रिश्तों की वजह से इन लोगों को भागने दिया जा रहा है।

गुलाम नबी आजाद ने कहा कि एक के बाद एक बैंक घोटाले हो रहे हैं। देश के लोगों का इमानदारी से कमाया हुआ सफेद पैसा विदेश में जा रहा है और सरकार इसे रोकने असफल हो रही है। आज संसद में बजट सत्र के दूसरे चरण की शुरुआत हुई है। विपक्ष ने मोदी सरकार को पंजाब नेशनल बैंक में हुए घोटाले, नीरव मोदी के विदेश भागने, राफेल डील जैसे मुद्दों को लेकर घेरा।

उल्लेखनीय है कि आज ही बीजेपी के वरिष्ठ नेता तथा केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने एक संवाददाता सम्मेलन में कांग्रेस पर गंभीर आरोप लगाते हुए बैंक घोटालों के लिए दोषी ठहराया। उन्होंने कहा कि बीजेपी का कार्यकाल एक भी बैंक लोन पर एनपीए नहीं हुआ है। जो भी इस समय घोटाले हो रहे हैं, वे सभी कांग्रेस के कार्यकाल के हैं।

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि गोल्ड स्कीम के तहत तत्कालीन वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने अपने अधिकारियों का इस्तेमाल करते हुए 7 निजी कंपनियों को गोल्ड स्कीम में शामिल किया था, जिनमें एक कंपनी मेहुल चोकसी की गीताजंलि भी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad