Advertisement

गुलाम नबी आज़ाद की डीपीएपी ने जम्मू-कश्मीर चुनाव के लिए जारी की 13 उम्मीदवारों की पहली सूची

गुलाम नबी आज़ाद की डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आज़ाद पार्टी (डीपीएपी) ने रविवार को जम्मू-कश्मीर में...
गुलाम नबी आज़ाद की डीपीएपी ने जम्मू-कश्मीर चुनाव के लिए जारी की 13 उम्मीदवारों की पहली सूची

गुलाम नबी आज़ाद की डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आज़ाद पार्टी (डीपीएपी) ने रविवार को जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के लिए 13 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की।

पूर्ववर्ती राज्य जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद द्वारा गठित पार्टी का यह पहला विधानसभा चुनाव होगा। पार्टी के महासचिव (संगठन) आर एस चिब ने सूची जारी की।

पार्टी ने जम्मू-कश्मीर के पूर्व मंत्री अब्दुल मजीद वानी को डोडा पूर्व विधानसभा क्षेत्र से, पूर्व विधायक मोहम्मद अमीन भट्ट को देवसर से, पूर्व जम्मू-कश्मीर के महाधिवक्ता मोहम्मद असलम गोनी को भद्रवाह से, डीडीसी सदस्य सलीम पार्रे को दूरू से और मुनीर अहमद मीर को लोलाब से मैदान में उतारने का फैसला किया है।

आम आदमी पार्टी (आप) ने भी विधानसभा चुनाव के लिए अपने सात उम्मीदवारों की सूची जारी की। डीपीएपी ने कहा कि डीडीसी सदस्य बिलाल अहमद देवा अनंतनाग पश्चिम से, गुलाम नबी वानी (नेल्लोरा) राजपोरा से, मीर अल्ताफ हुसैन अनंतनाग से और कैसर सुल्तान गनई (जिन) गांदरबल से उसके उम्मीदवार होंगे।

इसके अलावा, इसमें कहा गया कि गुलाम नबी भट ईदगाह से, अमीर अहमद भट खानयार से, निसार अहमद लोन गुरेज से और पीर बिलाल अहमद हजरतबल से चुनाव लड़ेंगे।

अमीर अहमद भट ने हाल ही में श्रीनगर से लोकसभा चुनाव लड़ा था लेकिन असफल रहे। केंद्र शासित प्रदेश में 90 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए तीन चरणों में विधानसभा चुनाव 18, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को होंगे, जिसके बाद 4 अक्टूबर को वोटों की गिनती होगी।

आप की सूची में सात नाम हैं: फयाज अहमद सोफी (पुलवामा), मुदासिर हसन (राजपुरा), शेख फिदा हुसैन (देवसर), मोहसिन शफकत मीर (डूरू), मेहराज दीन मलिक (डोडा), यासिर शफी मट्टो (डोडा पश्चिम) और मुदस्सिर अमात मीर (बनिहाल)।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी ने चुनाव आयोग को चुनाव के लिए अपने 40 स्टार प्रचारकों के बारे में भी जानकारी दी।

सूची में दिल्ली के मुख्यमंत्री, उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान, दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और पार्टी नेता संजय सिंह, राघव चड्ढा, आतिशी और इमरान हुसैन शामिल हैं।

20 अगस्त को चुनाव अधिसूचना जारी होने के बाद से अब तक 24 विधानसभा क्षेत्रों - कश्मीर में 16 और जम्मू क्षेत्र में आठ - के पहले चरण के चुनाव के लिए चौदह उम्मीदवारों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है। नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 27 अगस्त है।

पहले चरण में जिन सीटों पर मतदान होना है उनमें पंपोर, त्राल, पुलवामा, राजपोरा, जैनापोरा, शोपियां, डीएच पोरा, कुलगाम, देवसर, दोरू, कोकेरनाग (एसटी), अनंतनाग पश्चिम, अनंतनाग, श्रीगुफवारा-बिजबेहरा, शांगस-अनंतनाग और कश्मीर घाटी में पहलगाम और जम्मू क्षेत्र में इंदरवाल, किश्तवाड़, पैडर-नागसेनी, भद्रवाह, डोडा, डोडा पश्चिम, रामबन और बनिहाल शामिल हैं। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad