Advertisement

ग़ुलाम नबी आज़ाद की चिट्ठी से साफ़ हुआ कि राहुल गाँधी से नाखुश है कांग्रेस नेता, सोशल मीडिया पर पुराना वीडियो वायरल

लगता है कि कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा शुरू होने से पहले ही पार्टी छोड़ो यात्रा शुरू हो गई है।...
ग़ुलाम नबी आज़ाद की चिट्ठी से साफ़ हुआ कि राहुल गाँधी से नाखुश है कांग्रेस नेता, सोशल मीडिया पर पुराना वीडियो वायरल

लगता है कि कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा शुरू होने से पहले ही पार्टी छोड़ो यात्रा शुरू हो गई है। कांग्रेस के तीन विकेट डाउन हो गए हैं, जिनमें ताजा नाम वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद का है। जबकि आनंद मिश्रा और जयवीर शेरगिल ने भी हाल ही में कांग्रेस से रिश्ता तोड़ा था। इसी के साथ राहुल गाँधी का एक वीडियो आज सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है। वीडियो में राहुल गाँधी कह रहे हैं कि डरने वाले भाजपा में जाएं।

जम्मू इलाक़े से आने वाले ग़ुलाम नबी आज़ाद पार्टी के पुराने और अनुभवी नेताओं में एक रहे हैं। वे पिछले साल फ़रवरी महीने तक राज्यसभा में विपक्ष के नेता रह चुके हैं। आज़ाद को पिछले कुछ समय से नाराज़ बताया जा रहा था। उन्होंने जिस तरह पांच पन्ने की चिट्ठी लिखी है उसमें उन्होंने अपनी भावनाओं को खुलकर व्यक्त किया है। उन्होंने अपने राजनीतिक करियर के शुरुआती वर्षों को याद किया है, जब 1970 के दशक में ब्लॉक स्तर पर कांग्रेस से जुड़े थे।

क्या लिखा पत्र  में

सोनिया गांधी को संबोधित पत्र में आज़ाद सोनिया गाँधी की तारीफ करते है लिखते हैं कि उन्होंने यूपीए-1 और यूपीए-2 को शानदार तरीके से चलाया जिसकी "वजह यह थी कि वरिष्ठ और अनुभवी लोगों की सलाह मानी जाती थी।” नबी इसके आगे लिखते हैं, "पार्टी के सभी वरिष्ठ और अनुभवी नेताओं को किनारे कर दिया गया है, अब अनुभवहीन चाटुकारों की मंडली पार्टी चला रही है।” इस चिट्ठी से साफ़ ज़ाहिर होता हैं कि वह राहुल गांधी और उनके युवा सहयोगियों से नाख़ुश हैं और ख़ुद को अलग-थलग महसूस कर रहे थे।

कांग्रेस-भाजपा में शुरू हुई सोशल मीडिया वार

इसी के साथ- साथ कांग्रेस-भाजपा में सोशल मीडिया वार भी तेज हो गया है। दोनों पार्टियों के सोशल मीडिया एक्सपर्ट घंटों एक-दूसरे के खिलाफ मुद्दे खोजकर वीडियो और मैसेज अपने आधिकारिक कू हैंडल से शेयर कर रहे हैं। यही नहीं, दोनों पार्टियों के सोशल मीडिया की गतिविधियों को भी लोगों तक पहुंचाया जा रहा है। हाल ही में कांग्रेस के कू अकाउंट से राहुल गाँधी का वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें राहुल गाँधी कहते नज़र आ रहे हैं कि जो लोग डरते नहीं है उन्हें कांग्रेस में लाना चाहिए और जो लोग डरते हैं उन्हें पार्टी से बहार का रास्ता दिखाना ज़रूरी है। इसी के साथ साथ वीडियो में राहुल गाँधी कहते नज़र आ रहे है  कि हमें उन लोगों कि  ज़रूरत नहीं है जो आरएसएस की विचारधारा को मानते हैं। 

वहीं, दूसरी तरफ भाजपा के वरिष्ठ नेता नरोत्तम मिश्रा ने भी कांग्रेस पार्टी और ग़ुलाम नबी आज़ाद पर टिपण्णी करते हुए कहा है कि कांग्रेस पार्टी एक डूबता हुआ जहाज़ है। ग़ुलाम नबी आज़ाद से पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा और जयवीर शेरग‍िल ने हाल ही में कांग्रेस से अपना पुराना रिश्ता ख़त्म कर लिया हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad