Advertisement

गोवाः पूर्व सीएम लुईजिन्हो फलेरियो ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा; कहा- मोदी का मुकाबला करने के लिए ममता जैसे नेता की जरूरत

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और गोवा में पूर्व सीएम लुईजिन्हो फलेरियो ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।...
गोवाः पूर्व सीएम लुईजिन्हो फलेरियो ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा; कहा- मोदी का मुकाबला करने के लिए ममता जैसे नेता की जरूरत

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और गोवा में पूर्व सीएम लुईजिन्हो फलेरियो ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। अटकलें हैं कि वह तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। कांग्रेस और विधायक पद से इस्तीफा देने से ठीक पहले उन्होंने बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तारीफ की। उन्होंने कहा कि ममता एकमात्र स्ट्रीटफाइटर हैं जो बीजेपी को कड़ी टक्कर दे सकती हैं। गोवा में यह राजनीतिक घटनाक्रम ऐसे समय पर हुआ है, जब एक दिन पहले ही टीएमसी ने दक्षिणी राज्य में चुनाव लड़ने की घोषणा की है। सीएम ममता ने गोवा में 'खेला होबे' का नारा दिया था।

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि गोवा को विश्वसनीय विकल्प की जरूरत है। आज कांग्रेस परिवार विभाजित हो गया है, एक कांग्रेस है जो ममता, वाईएसआर, शरद पवार और इंदिरा गांधी की कांग्रेस की है। एक परिवार का बंटवारा हुआ तो कमजोर हो जाता है।

फलेरियो ने कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को अपने त्याग पत्र में लिखा है, "मुझे पार्टी के पतन को रोकने और बेहतरी के लिए बदलने की कोई उम्मीद या इच्छाशक्ति भी नहीं दिखती है।" उन्होंने लिखा है कि मैंने राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर कांग्रेस परिवार को मजबूत करने, मजबूत करने और एकजुट करने के अपने सपने को पूरा करने के लिए एक विधायक के रूप में इस्तीफा दे दिया है। कांग्रेस किसी की नहीं है। यह राष्ट्रपिता द्वारा शुरू किया गया एक आंदोलन है।

फलेरियो मंगलवार को कोलकाता पहुंचेंगे और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से मुलाकात करेंगे। विधानसभा सदस्य के तौर पर इस्तीफा देने से पहले फलेरियो ने पश्चिम बंगाल की सीएम और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी की तारीफ की। उन्होंने कहा कि देश को पीएमत्री नरेंद्र मोदी का मुकाबला करने के लिए उनके जैसे नेता की जरूरत है।

फलेरियो नवेलिम विधानसभा सीट से विधायक थे। उन्हें अगले साल होने वाले राज्य चुनावों के मद्देनजर गोवा कांग्रेस की प्रचार समिति का प्रमुख बनाया गया था। फलेरियो ने विधानसभा अध्यक्ष राजेश पाटनेकर को अपना इस्तीफा सौंपा।

फलेरियो के इस्तीफे के साथ 40 सदस्यीय सदन में कांग्रेस विधायकों की संख्या घटकर 4 हो गई है। 2017 के राज्य विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने 17 सीटें जीती थीं, लेकिन बाद में कई विधायकों ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया। जुलाई 2019 में, 10 विधायकों ने पार्टी छोड़ दी और सत्तारूढ़ भाजपा में शामिल हो गए थे।

वहीं, महाराष्ट्रवादी गोमंतक पार्टी (एमजीपी) के पूर्व विधायक लवू मामलातदार ने सोमवार को कहा कि वह तृणमूल कांग्रेस में शामिल होंगे और वह 2022 में गोवा विधानसभा चुनाव के दौरान एमजीपी प्रमुख सुदीन धवलीकर के गढ़ मडकैम से चुनाव लड़ना चाहते हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad