Advertisement

‘‘लगता है सरकार को यह उम्मीद है कि लोग कश्मीर पर उसकी बकवास नीति के बचाव में अपनी जान कुर्बान करेंगे’’: चिदंबरम

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में...
‘‘लगता है सरकार को यह उम्मीद है कि लोग कश्मीर पर उसकी बकवास नीति के बचाव में अपनी जान कुर्बान करेंगे’’: चिदंबरम

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में सुरक्षाकर्मियों के शहीद होने के मामले में केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा कि सत्ता पक्ष शहीदों को श्रद्धांजलि देने में जरा भी देर नहीं लगाता, लगता है कि सरकार यह उम्मीद करती है कि लोग कश्मीर पर उसकी ‘‘बकवास नीति’’ के बचाव में अपनी जान कुर्बान करेंगे।

बुधवार को अनंतनाग जिले के कोकेरनाग में आतंकवादियों के साथ भीषण मुठभेड़ में 19 राष्ट्रीय राइफल्स के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष ढोंचक, पुलिस उपाधीक्षक हुमायू भट और एक सैनिक शहीद हो गए थे।

चिदंबरम ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ (पूर्व में ट्विटर) पर अपने पोस्ट में कहा, ‘‘बुधवार 13 सितंबर को कश्मीर में एक कर्नल, एक मेजर, एक डीएसपी और एक राइफलमैन शहीद हो गए। सत्तारूढ़ दल -भाजपा- शहीदों को श्रद्धांजलि देने में जरा भी देर नहीं लगाता।’’

उन्होंने कहा, ‘‘लगता है कि सरकार यह उम्मीद करती है कि लोग कश्मीर में उसकी ‘बकवास नीति’ के बचाव में अपनी जान कुर्बान करते रहेंगे।’’

कांग्रेस नेता ने कहा कि जब तक कश्मीर की जनता खुद को अलग-थलग और ठगा हुआ महसूस करेगी, घाटी में अमन चैन वापस नहीं आएगा।

विपक्षी गुट ‘इंडिया’ के कई दलों ने जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बल के जवानों के शहीद होने के बीच बृहस्पतिवार को जी20 शिखर सम्मेलन की सफलता का ‘‘जश्न’’ मनाने के लिए भाजपा की आलोचना की है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad