Advertisement

गुजरात: भाजपा का आप पर निशाना- पीएम मोदी की मां को गाली देने के लिए चुनाव में चुकानी पड़ेगी कीमत

भाजपा ने शुक्रवार को आम आदमी पार्टी पर अपना हमला तेज कर दिया। दरअसल आप गुजरात प्रमुख गोपाल इटालिया को...
गुजरात: भाजपा का आप पर निशाना- पीएम मोदी की मां को गाली देने के लिए चुनाव में चुकानी पड़ेगी कीमत

भाजपा ने शुक्रवार को आम आदमी पार्टी पर अपना हमला तेज कर दिया। दरअसल आप गुजरात प्रमुख गोपाल इटालिया को एक वीडियो में कथित तौर पर प्रधानमंत्री की मां का मजाक उड़ाते हुए सुना गया। भाजपा ने कहा कि राज्य के लोग उन्हें "गाली देने" के लिए सबक सिखाएंगे।

गुरुवार को इटालिया का एक पुराना वीडियो सामने आया जिसमें उन्हें कथित तौर पर मोदी की 100 वर्षीय मां हीराबा का मजाक उड़ाते हुए सुना जा सकता है। इटालिया को कथित तौर पर मोदी के लिए अपमानजनक शब्द का इस्तेमाल करते हुए भी सुना गया है, जिसकी भाजपा नेताओं ने कड़ी निंदा की है।

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने शुक्रवार को आप नेता अरविंद केजरीवाल पर हमला बोलते हुए संवाददाताओं से कहा, "अगर आपको लगता है कि प्रधानमंत्री की मां को गाली देने से आपको गुजरात में राजनीतिक लोकप्रियता हासिल करने में मदद मिलेगी, तो आप गलत हैं। और उस गलती के लिए, गुजरात और गुजराती आपको आगामी चुनावों में राजनीतिक कीमत चुकाएंगे।"

उन्होंने दावा किया कि इटालिया की टिप्पणी केजरीवाल के निर्देशों पर की गई थी, उन्होंने कहा कि गुजरात आप नेता ने कई टिप्पणियां की हैं जिन्होंने हिंदू समाज और मंदिर जाने वाली महिलाओं का भी "अपमान" किया है।

ईरानी ने कहा कि यह "बिल्कुल अक्षम्य" है यदि आप नेता एक 100 वर्षीय महिला को गाली देना चाहते हैं, जिसका राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है। उनका एकमात्र अपराध यह नहीं है कि वह राजनीति में हैं बल्कि उन्होंने नरेंद्र मोदी को जन्म दिया है जो आपके (केजरीवाल के) राजनीतिक मंसूबों को विफल कर रहे हैं।

इटालिया ने दावा किया कि भाजपा उन्हें निशाना बना रही है क्योंकि वह पाटीदार समुदाय से हैं, ईरानी ने कहा कि वह नए बहाने के पीछे छिप रहे हैं और इससे पता चलता है कि आप अपने राजनीतिक उद्देश्यों के लिए समुदाय और लिंग कार्ड खेलेगी।

उन्होंने कहा, "अरविंद केजरीवाल का नए स्तर पर गिरना आश्चर्य की बात नहीं है। उन्हें इस बात का एहसास नहीं है कि गुजरात और गुजराती महिलाओं को हमारे समाज में किस सम्मान के साथ रखते हैं।"

ईरानी ने आरोप लगाया कि राज्य में आप नेतृत्व राजनीतिक ध्यान आकर्षित करने के लिए "हिंदू महिलाओं और धार्मिक संस्थानों को गाली देने" सहित हर तरह के बयान दे रहा है।

एक अन्य वीडियो में, इटालिया को कथित तौर पर महिलाओं से मंदिरों में न जाने का आग्रह करते हुए सुना गया, यह आरोप लगाते हुए कि धार्मिक स्थल महिलाओं के शोषण का अड्डा हैं।
ईरानी ने कहा कि केजरीवाल के "आशीर्वाद" से, वह "दुर्भावनापूर्ण और अपमानजनक रूप में" मोदी की मां पर हमला करते हैं।

महिला पैनल के कार्यालय के बाहर आप सदस्यों के विरोध के बीच मोदी के खिलाफ अपनी कथित टिप्पणियों के संबंध में राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) के समक्ष पेश होने के बाद इटालिया को दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को यहां ढाई घंटे से अधिक समय तक हिरासत में रखा।

इटालिया ने दावा किया कि चुनाव से पहले एनसीडब्ल्यू अध्यक्ष रेखा शर्मा द्वारा उनके सामने पेश होने के बाद उन्हें "धमकी दी गई और अभद्र व्यवहार किया गया" क्योंकि वह एक पाटीदार हैं और उनके समुदाय के सदस्य केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी के समर्थन में सामने आए हैं।
केजरीवाल ने कहा कि उनकी नजरबंदी से पूरे गुजरात में पटेल समुदाय में भारी गुस्सा है।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad