Advertisement

'वर्क फ्रॉम होम' सुना था, 'वर्क फ्रॉम जेल' के बारे में पहली बार सुना: केजरीवाल पर राजनाथ सिंह का कटाक्ष

देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर कटाक्ष करते हुए...
'वर्क फ्रॉम होम' सुना था, 'वर्क फ्रॉम जेल' के बारे में पहली बार सुना: केजरीवाल पर राजनाथ सिंह का कटाक्ष

देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उन्होंने "वर्क फ्रॉम होम" के बारे में सुना था लेकिन यह पहली बार है कि वह "वर्क फ्रॉम जेल" के बारे में सुन रहे हैं।

फतेहगढ़ साहिब से भाजपा उम्मीदवार गेज्जा राम वाल्मिकी के लिए खन्ना में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए सिंह ने कहा, "यहां, आप सत्तारूढ़ पार्टी है। यह किस तरह का काम कर रही है, इसके बारे में आपको ज्यादा बताने की जरूरत नहीं है।"

सिंह ने कथित उत्पाद शुल्क नीति घोटाले से जुड़े मनी-लॉन्ड्रिंग मामले में केजरीवाल की गिरफ्तारी का जिक्र करते हुए कहा, "दिल्ली में भी आप सरकार है। लेकिन आप नेता को शराब घोटाले में जेल में डाल दिया गया था।"

रक्षा मंत्री ने कहा कि उनका मानना है कि हर नेता को आरोपों से मुक्त होने तक किसी भी आरोप का सामना करने पर अपने पद से इस्तीफा देने का नैतिक साहस होना चाहिए। सिंह ने कहा, "यह नैतिकता है। आप नेता केजरीवाल को शराब घोटाले में जेल हुई थी। उसके बाद भी वह कहते हैं कि वह मुख्यमंत्री पद पर बने रहेंगे। वह कहते हैं कि वह जेल से काम करेंगे।"

सुप्रीम कोर्ट ने आप सुप्रीमो केजरीवाल को सात चरण के लोकसभा चुनाव के आखिरी दिन 1 जून तक अंतरिम जमानत दे दी और उन्हें 2 जून को आत्मसमर्पण करने और वापस जेल जाने का निर्देश दिया।

सिंह ने दिल्ली के मुख्यमंत्री पर कटाक्ष करते हुए कहा, "हम ऑफिस से काम के बारे में जानते हैं, मैंने घर से काम के बारे में सुना है लेकिन यह पहली बार है जब मैं जेल से काम के बारे में सुन रहा हूं।"

उन्होंने भ्रष्टाचार के खिलाफ अन्ना हजारे के नेतृत्व वाले आंदोलन के बाद आम आदमी पार्टी बनाने पर भी केजरीवाल पर हमला बोला। सिंह ने कहा कि जब केजरीवाल अन्ना हजारे के साथ आंदोलन चला रहे थे, तो अनुभवी नेता ने उनसे कहा था कि यह आंदोलन कांग्रेस के भ्रष्टाचार के खिलाफ था और इसकी सफलता का इस्तेमाल राजनीतिक लाभ के लिए नहीं किया जाना चाहिए और कोई राजनीतिक पार्टी नहीं बनाई जानी चाहिए।

उन्होंने कहा, "लेकिन केजरीवाल ने अपने गुरु की बात नहीं मानी और उन्होंने आम आदमी पार्टी (आप) बना ली।"

सिंह ने दावा किया कि केजरीवाल ने कहा था कि अगर वह मुख्यमंत्री बने तो कभी भी सरकारी आवास में नहीं रहेंगे। उन्होंने कहा, "लेकिन बाद में उन्होंने मुख्यमंत्री आवास को 'शीश महल' में बदल दिया और उस पर जनता के करोड़ों पैसे का इस्तेमाल किया।"

अनुभवी भाजपा नेता ने केजरीवाल के आवास पर आप की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल पर उनके सहयोगी विभव कुमार द्वारा कथित हमले का भी जिक्र किया, जिसे इस सिलसिले में गिरफ्तार किया गया है। सिंह ने कहा, "उन्हें बुरी तरह पीटा गया। और अब वह (केजरीवाल) देश के लोगों के सामने भाषण दे रहे हैं।"

उन्होंने कहा, "आप सोच रहे होंगे कि मैं इतने गुस्से में क्यों बोल रहा हूं। एक मां, एक बहन किसी भी जाति, समुदाय या राजनीतिक संगठन से हो सकती है। हमारे लिए वह एक मां, एक बेटी है।" 

रक्षा मंत्री ने दावा किया कि केजरीवाल ने इस मुद्दे पर "15 दिनों" तक चुप्पी बनाए रखी। राजनाथ ने कहा, "आपके घर के अंदर, आपकी पार्टी के सांसद को पीटा जाता है और आप चुप रहते हैं। मैं आपसे पूछना चाहता हूं कि क्या ऐसे व्यक्ति को मुख्यमंत्री बने रहने का अधिकार है?" 

रैली के दौरान उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान पर भी हमला बोला। सिंह ने कहा, "पंजाब के मुख्यमंत्री इस पार्टी (आप) से आते हैं और उन्हें (केजरीवाल को) नेता मानते हैं। जब उनके नेता केजरीवाल ऐसे हो सकते हैं, तो उनकी (मान की) स्थिति क्या होगी? भगवान जाने!" 

पंजाब की 13 लोकसभा सीटों पर 1 जून को मतदान होना है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad