Advertisement

अखिलेश यादव का प्रियंका पर निशाना, कहा- कमजोर उम्मीदवार दूर की बात लोग कांग्रेस के साथ नहीं

कांग्रेस महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी के वोट काटने वाले कैंडिडेट उतारने के...
अखिलेश यादव का प्रियंका पर निशाना, कहा- कमजोर उम्मीदवार दूर की बात लोग कांग्रेस के साथ नहीं

कांग्रेस महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी के वोट काटने वाले कैंडिडेट उतारने के बयान पर सियासत गरमा गई है। पहले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा था कि पार्टी ने खुद को वोटकटवा मान लिया है। अब समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने प्रियंका पर पलटवार किया है। अखिलेश ने प्रियंका का नाम न लेते हुए कहा कि चूंकि लोग कांग्रेस पार्टी के साथ नहीं हैं, इसलिए उनके नेता बहाना बना रहे हैं। अखिलेश ने यह भी कहा कि उनके पिता मुलायम सिंह यादव पीएम की रेस में नहीं हैं। 

प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को कहा था कि उत्तर प्रदेश में उनकी पार्टी ने जीतने वाले तथा मजबूत उम्मीदवार उतारे हैं और जो नहीं जीत पाएंगे वह राज्य में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को नुकसान पहुंचाएंगे। 

'हकीकत में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कोई अंतर नहीं है'

 

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, अखिलेश यादव ने कहा कि कोई भी पार्टी कहीं से भी कमजोर प्रत्याशी नहीं उतारती है। सच तो ये है कि लोग कांग्रेस के साथ नहीं हैं। इसके साथ ही उन्होंने इस सवाल का जवाब दिया जिसमें कहा जा रहा है कि गठबंधन, कांग्रेस की बी टीम है। उन्होंने कहा कि हकीकत में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कोई अंतर नहीं है। कांग्रेस, बीजेपी को लाभ पहुंचा रही है। आखिर किसने उन्हें सिखाया कि केंद्रीय जांच एजेंसियों के जरिए विपक्षी दलों को डराया जाए।

'हम लोगों का गठबंधन बीजेपी को बुरी तरह से परास्त करेगा'

अखिलेश यादव ने इस सवाल का भी जवाब दिया जिसमें राहुल गांधी ने कहा था कि बीजेपी, एसपी और बीएसपी को कंट्रोल कर रही है। अखिलेश यादव ने कहा कि कोई भी दल या शख्स उन लोगों को कंट्रोल कर सकता है। हम एक राजनीतिक दल हैं। यूपी में सिर्फ एसपी, बीएसपी और आरएलडी में बीजेपी को चुनौती देने का मुद्दा है। हम लोगों का गठबंधन बीजेपी को बुरी तरह से परास्त करेगा।

हमारा गठबंधन नया पीएम चाहता है

मुलायम सिंह यादव को पीएम बनाए जाने के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि हमारा गठबंधन नया पीएम चाहता है। चुनावी नतीजों के बाद पीएम के मुद्दे पर फैसला किया जाएगा। उन्हें खुशी होगी नेताजी अगर भारत के पीएम बनें। लेकिन वो अनुभव करते हैं कि मुलायम सिंह यादव पीएम की रेस में नहीं हैं।

हमने उत्तर प्रदेश में मजबूत उम्मीदवार उतारे हैं

उत्तर प्रदेश में नुक्कड़ सभाओं को संबोधित करने के बाद प्रियंका ने कहा कि हमने उत्तर प्रदेश में मजबूत उम्मीदवार उतारे हैं। वैसे तो सब जीतेंगे और जो नहीं भी जीत रहे हैं, वे भाजपा का वोट काटेंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने ऐसे उम्मीदवार उतारे हैं जो जीत सकते हैं अथवा जिनके पास राज्य में भाजपा की उम्मीदों को नुकसान पहुंचाने की क्षमता है।

अयोध्या में रैली के दौरान क्या बोले थे पीएम मोदी

पीएम मोदी ने बुधवार को अयोध्या की रैली में कहा था कि विपक्ष केंद्र में कमजोर सरकार चाहता है। वो चाहते हैं कि केंद्र में कोई एक शख्स तीन महीने के लिए पीएम बने और उसके बाद कोई और। क्या आपको लगता है कि इस तरह की सरकार कोई ठोस फैसला कर सकती है। महामिलावटी गठबंध को जो कोई भी शख्स होगा वो अपनी कुर्सी बचाने की जुगत में लगा रहेगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad