Advertisement

'मैं संसद में आपकी आवाज बनूंगा', नीट परीक्षा विवाद के बीच छात्रों से बोले राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने नीट-यूजी मेडिकल प्रवेश विवाद को लेकर रविवार को मनोनीत प्रधानमंत्री...
'मैं संसद में आपकी आवाज बनूंगा', नीट परीक्षा विवाद के बीच छात्रों से बोले राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने नीट-यूजी मेडिकल प्रवेश विवाद को लेकर रविवार को मनोनीत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके नए कार्यकाल के लिए शपथ लेने से पहले ही परीक्षा में कथित "अनियमितताओं" ने 24 लाख से अधिक छात्रों को बर्बाद कर दिया है। 

राहुल गांधी ने देश के छात्रों को आश्वासन दिया कि वह संसद में उनकी आवाज बनेंगे और उनके भविष्य से जुड़े मुद्दों को मजबूती से उठाएंगे।

एनईईटी-यूजी मेडिकल प्रवेश परीक्षा में अंकों की बढ़ोतरी के आरोपों के बीच, राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) ने शनिवार को घोषणा की कि शिक्षा मंत्रालय ने 1,500 से अधिक उम्मीदवारों को दिए गए अनुग्रह अंकों की समीक्षा के लिए चार सदस्यीय पैनल का गठन किया है।

एक्स पर हिंदी में एक पोस्ट में, गांधी ने कहा, "नरेंद्र मोदी ने अभी तक शपथ भी नहीं ली है और एनईईटी परीक्षा में अनियमितताओं ने 24 लाख से अधिक छात्रों और उनके परिवारों को तबाह कर दिया है।"

पूर्व कांग्रेस प्रमुख ने कहा, एक ही परीक्षा केंद्र से छह छात्रों ने अधिकतम अंकों के साथ परीक्षा में टॉप किया, जबकि कई को ऐसे अंक मिले जो तकनीकी रूप से संभव नहीं हैं, लेकिन सरकार लगातार पेपर लीक की संभावना से इनकार कर रही है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने शिक्षा माफिया और सरकारी मशीनरी की मिलीभगत से चल रहे इस 'पेपर लीक उद्योग' से निपटने के लिए एक मजबूत योजना बनाई थी।

उन्होंने कहा, "हमने अपने घोषणापत्र में कानून बनाकर छात्रों को 'पेपर लीक से आजादी' दिलाने का वादा किया था। "मैं आज देश के सभी छात्रों को आश्वस्त करता हूं कि मैं संसद में आपकी आवाज बनूंगा और आपके भविष्य से जुड़े मुद्दों को मजबूती से उठाऊंगा।"

उन्होंने कहा कि युवाओं ने भारतीय गुट में विश्वास व्यक्त किया है जो उनकी आवाज को दबने नहीं देगा।

बता दें कि एनटीए ने किसी भी अनियमितता से इनकार किया है और कहा है कि एनसीईआरटी पाठ्यपुस्तकों में किए गए बदलाव और परीक्षा केंद्रों पर समय बर्बाद करने के लिए अनुग्रह अंक छात्रों के उच्च अंक प्राप्त करने के कुछ कारण थे।

इस मुद्दे ने राजनीतिक मोड़ ले लिया है और कई दलों ने मेडिकल पाठ्यक्रमों के लिए राष्ट्रीय परीक्षा की प्रामाणिकता पर चिंता जताई है। कांग्रेस ने शुक्रवार को मेडिकल पाठ्यक्रमों के लिए एनईईटी में "अनियमितताओं" की सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में उच्च स्तरीय जांच की मांग की और भाजपा पर युवाओं को धोखा देने और उनके भविष्य के साथ खेलने का आरोप लगाया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad