Advertisement

भाजपा सांसद फुले का अपनी पार्टी पर निशाना, 'आरक्षण खत्म तो लोगों के अधिकार खत्म'

उत्तर प्रदेश से भारतीय जनता पार्टी की सांसद सावित्रीबाई फुले ने आरक्षण के मुद्दे पर तीखी प्रतिक्रिया...
भाजपा सांसद फुले का अपनी पार्टी पर निशाना, 'आरक्षण खत्म तो लोगों के अधिकार खत्म'

उत्तर प्रदेश से भारतीय जनता पार्टी की सांसद सावित्रीबाई फुले ने आरक्षण के मुद्दे पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि आरक्षण खत्म हुआ तो देश का बहुजन समाज ही नहीं बल्कि पूरे देश के लोगों के अधिकार खत्म हो जाएंगे।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, भाजपा सांसद सावित्रीबाई फुले ने कहा, “सुप्रीम कोर्ट के जज कह रहे हैं कि आज भारत का लोकतंत्र खतरे में है। कभी कहा जा रहा है कि हम भारत के संविधान को बदलने के लिए आए हैं, कभी कहा जा रहा है कि हम आरक्षण को समाप्त करेंगे, भारत के संविधान की समीक्षा करेंगे। भारत के आरक्षण को ऐसा समाप्त करेंगे कि रहना ना रहना एक बराबर हो जाएगा।”

गौरतलब है कि यह सांसद फुले का पहला बयान नहीं है जो पार्टी को निशाने पर रख कर दिया गया हो। इससे पहले जिन्ना विवाद पर पार्टी लाइन से अलग जाकर उन्होंने गुरुवार को कहा कि पाकिस्तान के संस्थापक मुहम्मद अली जिन्ना एक 'महापुरुष' थे, जिन्होंने देश की आजादी में योगदान दिया था।

दलितों के घर जाकर खाना खाने को लेकर भी फुले ने अपनी पार्टी को आड़े हाथों लिया। फुले ने कहा कि बीजेपी नेताओं का दलित के घर जाना और खाना-पीना दलितों का सबसे बड़ा अपमान है। बीजेपी नेता दलितों के यहां दिखावा कर रहे हैं। यहां वे होटल में पका भोजन कर रहे हैं।  

सावित्री फुले यहीं नहीं रुकीं। उन्होंने सोशल मीडिया पर दलितों के साथ खाने की तस्वीरें शेयर करने पर भी हमला बोला। सावित्री ने कहा, “दलित के यहां रुककर उसको फेसबुक और सोशल मीडिया पर दिखाना दलितों का बड़ा अपमान है। दलित के घर खाना खाने सब जा रहे हैं लेकिन दलितों के हक की बात कोई नहीं करता।”

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad