Advertisement

'इंडिया गठबंधन को 2029 में भी विपक्ष में बैठने के लिए तैयार रहना चाहिए'- अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को इंडिया ब्लॉक पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उन्हें 2029 में भी...
'इंडिया गठबंधन को 2029 में भी विपक्ष में बैठने के लिए तैयार रहना चाहिए'- अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को इंडिया ब्लॉक पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उन्हें 2029 में भी विपक्ष में बैठने के लिए तैयार रहना चाहिए। शाह ने चंडीगढ़ में जल आपूर्ति परियोजना न्याय सेतु का उद्घाटन और स्मार्ट सिटी मिशन की शुरुआत करते हुए ये टिप्पणी की।

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी सराहना की और कहा कि एनडीए देश में 2029 के लोकसभा चुनाव में फिर से जीत दर्ज करेगा।

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा, "इंडिया ब्लॉक को 2029 में भी विपक्ष में बैठने के लिए खुद को तैयार करना चाहिए। मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि विपक्ष को जो करना है करने दो, 2029 में एनडीए आएगा, और मोदी जी आएंगे। वे (विपक्ष) नहीं जानते हैं। भाजपा ने इस चुनाव में कांग्रेस को तीन चुनावों में मिली सीटों से अधिक सीटें जीती हैं।''

विपक्ष पर निशाना साधते हुए अमित शाह ने कहा कि भारत गुट अस्थिरता पैदा करना चाहता है और उन्हें विपक्ष में काम करने का तरीका सीखना होगा। 

उन्होंने कहा, "ये लोग जो अस्थिरता फैलाना चाहते हैं, बार-बार कहते हैं कि यह सरकार टिकने वाली नहीं है। मैं उन्हें आश्वस्त करने आया हूं कि सरकार न केवल अपना कार्यकाल पूरा करेगी बल्कि अगली सरकार एनडीए की होगी और वह सत्ता में बैठने के लिए तैयार रहेंगे। विपक्ष और विपक्ष में ठीक से काम करने का तरीका सीखें।"

इसके अलावा, न्याय सेतु परियोजना के महत्व पर बोलते हुए, केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा, "यह एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम है। पानी बहुत महत्वपूर्ण है, इसके बिना हमारा अस्तित्व नहीं है। जब यह स्पष्ट नहीं होता है, तो हमें बहुत सारी बीमारियाँ होती हैं। इस पूरे क्षेत्र में, क्षेत्र के लोगों के लिए फ़िल्टर-स्वच्छ पानी की 24/7 आपूर्ति प्रदान की जाएगी। यह समय की कसौटी पर खरा उतरेगा।"

उन्होंने कहा, "यह परियोजना लगभग 125 एकड़ में फैली हुई है। जब से मोदी जी प्रधान मंत्री बने हैं, तब से स्मार्ट शहरों पर ध्यान केंद्रित किया गया है और चंडीगढ़ इस सूची में पहले स्थान पर था। अब तक एक लाख करोड़ रुपये खर्च किए जा चुके हैं। स्वच्छ पेय उपलब्ध कराने का मिशन देश के 74 फीसदी घरों में पानी पहुंचाने का काम पूरा हो चुका है और जल जनित बीमारियों में काफी कमी आई है, मोदी जी के तीसरे कार्यकाल के खत्म होने से पहले देश के हर घर में साफ पानी पहुंचाने का काम पूरा हो जाएगा।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad