Advertisement

दिल्ली: 13 सितंबर को होगी INDIA गठबंधन की पहली समन्वय समिति की बैठक

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले भाजपा के नेतृत्व वाले सत्तारूढ़ गठबंधन एनडीए को टक्कर देने के इरादे से साथ आए...
दिल्ली: 13 सितंबर को होगी INDIA गठबंधन की पहली समन्वय समिति की बैठक

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले भाजपा के नेतृत्व वाले सत्तारूढ़ गठबंधन एनडीए को टक्कर देने के इरादे से साथ आए विपक्षी दलों की टीम INDIA की पहली समन्वय समिति की बैठक तय हो गई है। यह बैठक 13 सितंबर को दिल्ली में स्थित राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार के आवास पर होगी।

बता दें कि विपक्षी गठबंधन की अभियान समिति की पहली बैठक मंगलवार को मिलाप बिल्डिंग में शाम पांच बजे शुरू होगी। पिछले हफ्ते, INDIA ब्लॉक ने अपनी पहले से ही 19 सदस्यीय अभियान समिति में दो और सदस्यों को शामिल किया, जिससे इसकी कुल संख्या 21 हो गई। नए सदस्य डीएमके के तिरुचि शिवा और पीडीपी के मेहबूब बेग थे।

गुरदीप सिंह सप्पल (कांग्रेस), संजय झा (जदयू), अनिल देसाई (एसएस), संजय यादव (राजद), पीसी चाको (राकांपा), चंपई सोरेन (झामुमो), किरणमय नंदा (सपा), संजय सिंह (आप), अरुण कुमार (सीपीआईएम), बिनॉय विश्वम (सीपीआई), न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) हसनैन मसूदी (एनसी), शाहिद सिद्दीकी (आरएलडी), एनके प्रेमचंद्रन (आरएसपी), जी देवराजन (एआईएफबी), रवि राय (सीपीआई (एमएल)), थिरुमावलन (वीसीके), केएम कादर मोइदीन (आईयूएमएल), जोस के मणि।(केसी (एम)) और टीएमसी (बाद में नाम दिया जाएगा) भी अभियान समिति के सदस्य हैं।

इससे पहले, INDIA गठबंधन के सहयोगियों ने महाराष्ट्र में अपनी तीसरी बैठक संपन्न की, जिसमें आगामी 2024 के लोकसभा चुनाव सामूहिक रूप से लड़ने के प्रस्तावों को अपनाया, साथ ही घोषणा की कि सीट-बंटवारे की व्यवस्था को देने और लेने की भावना के माध्यम से जल्द से जल्द अंतिम रूप दिया जाएगा।

घटक दलों द्वारा जारी संयुक्त संकल्प पत्र में कहा गया, "हम, INDIA की पार्टियां, आगामी लोकसभा चुनाव जहां तक संभव हो मिलकर लड़ने का संकल्प लेते हैं। विभिन्न राज्यों में सीट-बंटवारे की व्यवस्था तुरंत शुरू की जाएगी और लेन-देन की सहयोगात्मक भावना के साथ जल्द से जल्द संपन्न की जाएगी।"

प्रस्ताव में यह भी कहा गया है कि पार्टियां "सार्वजनिक चिंता और महत्व के मुद्दों पर देश के विभिन्न हिस्सों में जल्द से जल्द सार्वजनिक रैलियां आयोजित करेंगी"। गौरतलब है कि संयुक्त विपक्ष की पहली बैठक 23 जून को पटना में और दूसरी बैठक 17-18 जुलाई को बेंगलुरू में हुई थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad