Advertisement

अंतरराष्ट्रीय समुदाय को फिलिस्तीन में तत्काल संघर्षविराम कराना चाहिए: प्रियंका गांधी वाड्रा

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने ‘‘स्वतंत्र दुनिया’’ के नेताओं पर फिलिस्तीन में...
अंतरराष्ट्रीय समुदाय को फिलिस्तीन में तत्काल संघर्षविराम कराना चाहिए: प्रियंका गांधी वाड्रा

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने ‘‘स्वतंत्र दुनिया’’ के नेताओं पर फिलिस्तीन में हजारों लोगों के ‘‘नरसंहार’’ में मददगार होने का आरोप लगाया और मांग की कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय को वहां तत्काल संघर्षविराम कराना चाहिए।

वाड्रा ने इजराइल या ‘स्वतंत्र दुनिया’ के किसी भी देश का नाम लिए बिना स्थिति को भयावह बताया और कहा कि लगभग 10,000 आम लोगों का कत्लेआम हुआ है।

उन्होंने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर लिखा, ‘यह इतना भयावह और शर्मनाक है कि इसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता। करीब 5,000 बच्चों समेत लगभग 10,000 आम लोगों का कत्लेआम हुआ है और पूरे के पूरे परिवार खत्म हो गए हैं। अस्पतालों एवं एंबुलेंस पर बमबारी की गई है, शरणार्थी शिविरों को निशाना बनाया गया है और फिर भी ‘स्वतंत्र’ दुनिया के तथाकथित नेता फलस्तीन में नरसंहार का वित्त पोषण और समर्थन जारी रखे हुए हैं।’

कांग्रेस नेता ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय को कम से कम यह कदम तो उठाना चाहिए कि तत्काल संघर्षविराम कराया जाए, ‘‘अन्यथा इसका कोई नैतिक औचित्य नहीं बचेगा।’’

स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक, इजराइली युद्धक विमानों ने रविवार तड़के गाजा पट्टी में एक शरणार्थी शिविर पर हमला किया, जिसमें कम से कम 33 लोग मारे गए और दर्जनों लोग घायल हो गए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad