Advertisement

क्या राहुल आरोपी नंबर एक सिद्धारमैया के साथ खड़े हैं, भाजपा ने पूछा

भाजपा ने शनिवार को कहा कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के खिलाफ भ्रष्टाचार समेत कई आपराधिक...
क्या राहुल आरोपी नंबर एक सिद्धारमैया के साथ खड़े हैं, भाजपा ने पूछा

भाजपा ने शनिवार को कहा कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के खिलाफ भ्रष्टाचार समेत कई आपराधिक आरोपों में मामला दर्ज होने से कांग्रेस की पोल खुल गई है, क्योंकि उसने कहा कि प्राथमिकी अदालत के आदेश के बाद दर्ज की गई थी और इसमें केंद्रीय एजेंसियों की कोई भूमिका नहीं थी।

भाजपा प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने संवाददाताओं से कहा कि यह एक दुर्लभ मामला है कि किसी मौजूदा मुख्यमंत्री को भ्रष्टाचार के मामले में आरोपी बनाया गया है और इससे कांग्रेस का "भ्रष्ट चेहरा" बेनकाब हो गया है।

उन्होंने कहा कि सिद्धारमैया इस मामले में आरोपी नंबर एक हैं और उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए पूछा कि क्या वे भ्रष्ट आचरण के आरोपी मुख्यमंत्री के साथ खड़े हैं। कर्नाटक लोकायुक्त पुलिस ने शुक्रवार को अदालत के आदेश के बाद मैसूर शहरी विकास प्राधिकरण (एमयूडीए) साइट आवंटन मामले में सिद्धारमैया और अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की।

बुधवार को बेंगलुरु की एक विशेष अदालत ने सिद्धारमैया के खिलाफ लोकायुक्त पुलिस जांच का आदेश दिया, जिससे उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की प्रक्रिया शुरू हो गई। कांग्रेस नेतृत्व ने भाजपा पर राजनीतिक कारणों से मुख्यमंत्री को निशाना बनाने का आरोप लगाया, त्रिवेदी ने कहा कि इस एफआईआर में केंद्रीय जांच एजेंसियों की कोई भूमिका नहीं है।

उन्होंने दावा किया कि यह मामला सिद्धारमैया के अपने कुकर्मों का नतीजा है, क्योंकि उन्होंने और उनके परिवार ने अवैध रूप से संपत्ति अर्जित करने के लिए सरकारी शक्तियों का दुरुपयोग किया। उन्होंने कहा कि हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के एक उम्मीदवार ने हाल ही में कहा था कि उनकी पार्टी के नेता सत्ता का इस्तेमाल खुद को और अपने रिश्तेदारों को समृद्ध करने के लिए करेंगे, और आरोप लगाया कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री पहले से ही ऐसा कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता हजारों करोड़ रुपये जेब में रखते हैं, लेकिन वे लोगों को कुछ हजार रुपये का "लॉलीपॉप" देते हैं। प्रेस कॉन्फ्रेंस में भाजपा प्रवक्ता ने पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस सरकार पर एक आईएएस अधिकारी की पत्नी के साथ बलात्कार के मामले में अपराधियों के साथ "सांठगांठ" करने का आरोप लगाया।

उन्होंने क्षेत्रीय पार्टी पर निशाना साधने के लिए मामले में पुलिस जांच पर कलकत्ता उच्च न्यायालय की आलोचनात्मक टिप्पणी का उल्लेख किया। उन्होंने आरोप लगाया कि यह दिखाता है कि महिलाओं के लिए राज्य कितना खतरनाक हो गया है और सरकारी अधिकारियों और अपराधियों के बीच घिनौना गठजोड़ दिखाई देता है।

राम मंदिर उद्घाटन समारोह में गरीबों के लिए कोई जगह नहीं होने के गांधी के आरोप के बारे में पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए त्रिवेदी ने कांग्रेस पर बार-बार मंदिर का अपमान करने का आरोप लगाया और कहा कि इसके निर्माण में शामिल श्रमिकों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सम्मानित किया और उन पर फूल बरसाए। उन्होंने मंदिर के उद्घाटन समारोह के संदर्भ में गांधी द्वारा "नाच गाना" (गीत और नृत्य) जैसे वाक्यांश के इस्तेमाल पर आपत्ति जताई।

उन्होंने कहा कि गांधी परिवार की तीन पीढ़ियां अफगानिस्तान में मुगल राजा बाबर की कब्र पर श्रद्धांजलि देने गई थीं और दावा किया कि मंदिर पर उनका रुख हिंदू धर्म के प्रति उनकी वास्तविक प्रकृति और अवमानना को दर्शाता है। कश्मीर में घटनाक्रम को लेकर भारत को निशाना बनाने वाले संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री की टिप्पणियों का जिक्र करते हुए त्रिवेदी ने कहा कि कांग्रेस-नेशनल कॉन्फ्रेंस भी यही भाषा बोल रही है। उन्होंने कहा कि 2016 में पाकिस्तान में आतंकवादियों को निशाना बनाकर की गई सर्जिकल स्ट्राइक की वर्षगांठ शनिवार को है। उन्होंने कहा कि तब से कांग्रेस और पाकिस्तान एक-दूसरे के विचारों को दोहरा रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad