Advertisement

कांग्रेस सरकार में बेंगलुरू 'कंप्यूटर कैपिटल' से बन गई है 'क्राइम कैपिटल': पीएम मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, 'बेंगलुरू कभी कंप्यूटर कैपिटल...
कांग्रेस सरकार में बेंगलुरू 'कंप्यूटर कैपिटल' से बन गई है 'क्राइम कैपिटल': पीएम मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, 'बेंगलुरू कभी कंप्यूटर कैपिटल के नाम से जाना जाता था लेकिन राज्य सरकार ने इसे क्राइम कैपिटल बना दिया है।'

कर्नाटक के केनगेरी की चुनावी सभा में पीएम मोदी ने कहा, ‘जेडीएस कांग्रेस को हरा नहीं पाएगी, इसलिए लोग अपना वोट खराब न करें।‘ उन्होंने कहा कि अब तो राजनीतिक पंडित भी मान रहे हैं कि जेडीएस राज्य में नंबर तीन पर भी नहीं आ रही है। ऐसे में कोई भी समझदार मतदाता जेडीएस को वोट देकर अपना वोट खराब नहीं करेगा।

इससे पहले बेल्लारी की सभा में पीएम मोदी ने कहा, ‘कर्नाटक में 'सीधा-रुपैया' सरकार है,  इस रुपैया सरकार ने कर्नाटक को कर्ज के बोझ में डुबा दिया है, इनके कुकर्मों के कारण जनता कर्ज में डूब रही है लेकिन कांग्रेस के नेताओं के खजाने बढ़ रहे हैं। कर्नाटक की जनता ये रुपया सरकार से आज पाई-पाई का हिसाब मांगती है।‘ उन्होंने कहा कि रुपया सरकार के एक मंत्री पर खनन घोटाले का आरोप लगा, उन्हें जेल जाना पड़ा। फिर भी कांग्रेस ने उन्हें टिकट दिया। राज्य सरकार ने जो खर्च किया उसका ज्यादा फायदा बिचौलियों को ही दिया जा रहा है। कॉल ब्लॉक की नीलामी के लिए कर्नाटक सरकार ने कोई नीति नहीं बनाई।'

पीएम ने कहा कि कांग्रेस ने बेल्लारी को बदनाम करने की पूरी कोशिश की है। देश और दुनिया में बेल्लारी को गलत तरीके से प्रचारित किया जा रहा है, जैसे कि यहां पर कोई चोर और लुटेरे रहते हैं। उन्होंने कहा कि बेल्लारी से जब मैडम सोनिया जी चुनाव लड़ी थीं, तो उन्होंने तीन हजार करोड़ रुपये के पैकेज की बात की थी लेकिन बाद में सारी बातें हवा-हवाई हो गईं। जब हमारी सरकार थी तो हमने बेल्लारी के लिए दो हजार करोड़ रुपये का पैकेज लागू किया था। लेकिन कर्नाटक की सरकार अभी तक सोई हुई थी, लेकिन चुनाव आते ही अचानक नई-नई घोषणाएं कर दी।

पहली चुनावी रैली की शुरुआत पीएम ने कलबुर्गी से की। वहां भी उन्‍होंने कांग्रेस की छवि पर सवाल दागे। पीएम मोदी ने कहा कि इस सभा को देखकर लग रहा है कि आप मई की गर्मी तो सहन कर सकते हो, लेकिन कांग्रेस की सरकार सहन नहीं कर सकते हैं। कर्नाटक की जनता ने तय कर लिया है कि पांच साल बर्बाद हो गए अब एक पल को भी बर्बाद नहीं होने देना है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad