Advertisement

मोरबी पुल हादसा: ममता बनर्जी ने की न्यायिक समिति के गठन की मांग, सीबीआई और ईडी को लेकर कही ये बात

गुजरात में हुए हादसे को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बड़ा बयान दिया है। इस दौरान...
मोरबी पुल हादसा: ममता बनर्जी ने की न्यायिक समिति के गठन की मांग, सीबीआई और ईडी को लेकर कही ये बात

गुजरात में हुए हादसे को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बड़ा बयान दिया है। इस दौरान उन्होंने केंद्रीय जांच एजेंसियों को भी निशाने पर लिया है। ममता ने कहा कि गुजरात के मोरबी में हुए पुल हादसे में ईडी, सीबीआई और अन्य एजेंसियां क्यों जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रही हैं? गुजरात पुल हादसा मामले की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट के तहत एक न्यायिक समिति का गठन किया जाना चाहिए।

गौरतलब है कि रविवार शाम हुए मोरबी पुल हादसे में कुल 135 लोग की जान चली गई। सीएम ममता ने कहा, "मैं इस पर कोई टिप्पणी नहीं करूंगी क्योंकि लोगों की जिंदगी राजनीति से ज्यादा महत्वपूर्ण है। मैं संवेदना व्यक्त करती हूँ। कई की मौत हो चुकी है और कई अब भी लापता हैं।"

ममता बनर्जी ने यह भी कहा कि सीबीआई और ईडी जैसी केंद्रीय एजेंसियां दुखद घटना के लिए जिम्मेदार लोगों को गिरफ्तार क्यों नहीं कर रही हैं। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने पुल के जीर्णोद्धार का काम किया है, उन्हें जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए। ममता ने आरोप लगाया कि गुजरात सरकार मृतकों के परिवार के सदस्यों की मदद करने में विफल रही है क्योंकि वह "आने वाले राज्य चुनाव में व्यस्त है"।

ममता ने यह भी कहा कि घटना में शामिल अपराधियों के खिलाफ ईडी और सीबीआई कार्रवाई क्यों नहीं कर रही हैं? वे केवल आम लोगों के खिलाफ कार्रवाई करते हैं। ईडी-सीबीआई से उन्होंने इस मामले में कार्रवाई का आह्वान किया।

बनर्जी ने इस दुखद घटना में गुजरात सरकार की भूमिका की आलोचना की, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर "क्योंकि यह उनका राज्य है" पर कोई सवाल उठाने से इनकार कर दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad