Advertisement

तूफान का कहर: सिर्फ गुजरात को मुआवजा देने पर गरमाई राजनीति, कमलनाथ ने पीएम मोदी को घेरा

राजस्थान, मध्य प्रदेश और गुजरात समेत देश के अलग-अलग हिस्सों में आए आंधी-तूफान पर अब सियासत शुरू हो गई...
तूफान का कहर: सिर्फ गुजरात को मुआवजा देने पर गरमाई राजनीति, कमलनाथ ने पीएम मोदी को घेरा

राजस्थान, मध्य प्रदेश और गुजरात समेत देश के अलग-अलग हिस्सों में आए आंधी-तूफान पर अब सियासत शुरू हो गई है।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक ट्वीट का जिक्र करते हुए कमलनाथ ने आंधी और तूफान में मारे गए लोगों के साथ मुआवजे में भेदभाव करने का आरोप लगाते हुए कहा कि मोदी जी आप देश के पीएम हैं ना कि सिर्फ गुजरात के। कमलनाथ ने आरोप लगाया है कि मोदी की संवेदनाएं सिर्फ गुजरात तक सीमित हैं। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर सिर्फ गुजरात में आए आंधी-तूफान में घायल हुए लोगों के लिए दुख जताया और मुआवजे का भी ऐलान किया। जिस पर  मुख्यमंत्री कमलनाथ ने निशाना साधा। हालांकि बाद में पीएमओ ने सुधार करते हुए ट्वीट कर अन्य राज्यों के लिए भी मुआवजे का ऐलान किया। 

दरअसल, बुधवार सुबह जैसे ही प्राकृतिक आपदा की खबर आई उसके कुछ ही देर बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल @narendramodi से नुकसान पर दुख जताया। पीएम ने लिखा कि गुजरात के कई हिस्सों में आंधी-बारिश और तूफान की वजह से हुए नुकसान से काफी आहत हूं।सभी के परिवार के साथ मेरी संवेदनाएं हैं।

पीएम मोदी के इस ट्वीट पर मचा घमासान

 


गुजरात के लिए मुआवजे का ऐलान

वहीं, प्रधानमंत्री के ट्वीट के बाद प्रधानमंत्री कार्यालय के ट्विटर हैंडल @pmoindia से मुआवजे का ऐलान किया गया। ट्वीट में लिखा गया कि गुजरात में जिन लोगों की आंधी-तूफान के कारण मौत हुई है, उन सभी के परिवारों को दो लाख का मुआवजा और जो लोग घायल हुए हैं उन सभी को 50 हजार रुपये की मदद दी जाएगी।

गुजरात के बाद अब सभी राज्यों के लिए मुआवजे का ऐलान

हालांकि, इस मुद्दे पर राजनीति गरमाने के बाद प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से अन्य राज्यों के लिए भी मुआवजे का ऐलान किया गया। सुबह करीब 11 बजे पीएमओ की तरफ से ट्वीट किया गया कि मध्य प्रदेश, राजस्थान, मणिपुर समेत कई राज्यों में आंधी-तूफान की वजह से हुए नुकसान पर दुख व्यक्त करता हूं। यहां भी मृतकों के परिवार को 2 लाख, घायलों को 50 हजार की मदद की जाएगी।

कमलनाथ ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

प्रधानमंत्री के पहले ट्वीट में सिर्फ गुजरात का जिक्र होने से मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने हमला बोला। उन्होंने तुरंत ट्वीट कर कहा कि नरेंद्र मोदी जी, आप सिर्फ गुजरात नहीं बल्कि पूरे देश के प्रधानमंत्री हैं। कमलनाथ ने लिखा कि एमपी में भी बेमौसम बारिश व तूफ़ान के कारण आकाशीय बिजली गिरने से 10 से अधिक लोगों की मौत हुई है, लेकिन आपकी संवेदनाएं सिर्फ गुजरात तक सीमित? भले यहां आपकी पार्टी की सरकार नहीं है लेकिन लोग यहां भी बसते हैं।

 


गहलोत ने भी बोला हमला

कमलनाथ के बाद अब राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी प्रधानमंत्री पर निशाना साधा है। गहलोत ने कहा कि प्राकृतिक आपदा से बहुत नुकसान हुआ है, अफसरों को निर्देश दिए हैं ताकि जल्दी से जल्दी से मुआवजा दिया जा सके। उन्होंने कहा कि आदर्श आचार संहिता की बंदिश हो गई हैं इस पर फिर से विचार होना चाहिए। प्रधानमंत्री के बारे में उन्होंने कहा कि पीएम का रवैया मुझे आजतक समझ नहीं आया है। सिरोही में बाढ़ आई थी लेकिन गुजरात का हवाई सर्वे करके लौट गए, अब घोषणा पीएम कुछ भी कर सकते हैं।

चुनाव गुजरात में होने वाले थे तो जातीय समीकरण के चलते रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति बना दिया। उन्होंने कहा कि आडवाणी जी को राष्ट्रपति बनना था, वो रह गए। देश में ये चुनाव लोक तंत्र को बचाने का चुनाव हैं। मीडिया के मालिक और सम्पादक चाहते हुए भी सच नहीं दिखा सकते हैं, देश में लोकतंत्र हैं कहां?

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad