Advertisement

कमलनाथ बोले, मोदी सरकार कलाकारी और नारे की राजनीति कर रही

मध्‍य प्रदेश कांग्रेस के बड़े नेता कमलनाथ ने एक जनसभा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि पीएम देश को गुमराह कर रहे हैं। उन्होंने मोदी के स्किल इंडिया प्रोग्राम की खिल्ली उड़ाते हुए कहा आज मोदी जिस स्किल इंडिया की बात कर रहे हैं वो हम 10 साल पहले कर चुके हैं।
कमलनाथ बोले, मोदी सरकार कलाकारी और नारे की राजनीति कर रही

सांसद कमलनाथ ने कहा कि स्किल इंडिया की बात प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज कर रहे हैं वह छिंदवाड़ा में दस साल पहले शुरू हो चुका है। आज पूरे देश में सबसे अधिक स्किल सेंटर छिंदवाड़ा में हैं।

कमलनाथ ने कहा केंद्र सरकार कलाकारी और नारा देने की राजनीति पर चल रही है, यह बहुत आसान है पर नारों से रोजगार नहीं मिलता है, युवाओं को ठेका नहीं उनके हाथों को काम चाहिए। उन्होंने कहा कि आज किसान, मजदूर, कर्मचारी, युवा सभी परेशान हैं। किसानों को मुआवजा नहीं मिल रहा है, एक बार फसल खराब होने पर किसान दो साल पीछे चला जाता है।

आज हमारा कोयला नहीं बिक रहा है, मतलब हमारी अर्थव्यवस्था चौपट हो रही है। यह इन्डेक्स है, जब भी कोयला बिकने में गिरावट आई है तो हमारे उद्योग धंधों पर इसका बुरा असर पड़ा है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में नई खदानें तो खुलना दूर की बात है, आज तो हमारी खदानों का कोयला भी नहीं बिक रहा है, इससे आने वाले भविष्य की स्थिति का अंदाजा लगाया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि मैंने घोषणाएं नहीं काम किया है। मैंने हाईवे सड़क और मेडिकल कॉलेज की घोषणा नहीं की सीधे उसकी स्वीकृति दिलाई। सड़क बनने का मतलब केवल आवागमन का साधन नहीं होता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad