Advertisement

जोड़-तोड़ के बीच विधायकों को बचाने की जद्दोजहद, हैदराबाद भेजे गए कांग्रेस-जेडीएस MLA

कर्नाटक में भाजपा के बीएस येदियुरप्पा मुख्यमंत्री पद की शपथ ले चुके हैं, लेकिन उनका बहुमत साबित करना...
जोड़-तोड़ के बीच विधायकों को बचाने की जद्दोजहद, हैदराबाद भेजे गए कांग्रेस-जेडीएस MLA

कर्नाटक में भाजपा के बीएस येदियुरप्पा मुख्यमंत्री पद की शपथ ले चुके हैं, लेकिन उनका बहुमत साबित करना अभी बाकी है। कांग्रेस शपथ का विरोध कर रही है। इस बीच जोड़-तोड़ का सिलसिला भी चालू हो गया है। अपने पिछले राजनीतिक अनुभव से कांग्रेस और जेडीएस अपने विधायकों को बचाने की मुहिम में लगे हुए हैं।

विधायकों के टूटने के डर से कांग्रेस और जेडीएस रात में ही अपने विधायकों को लेकर बेंगलूरू से बाहर निकल गई है। मीडिया रिपोर्ट में पहले कहा जा रहा था कि विधायकों को केरल या पुदुच्चेरी ले जाया जा सकता है। लेकिन दोनों पार्टियाों ने अपने विधायकों को बस में बिठाकर रात में ही बेंगलूरू से हैदराबाद भेज दिया।


कांग्रेस विधायकों के लिए फ्लाइट की अनुमति नहीं

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक,  बेंगलुरू में मौजूद कांग्रेस की विधायक यशोमती ठाकुर का कहना है कि उनसे सारी पुलिस सुरक्षा वापस ले ली गई है। उनके विधायकों को धमकी भरे फोन आ रहे हैं, फ्लाइट की भी परमिशन नहीं मिल रही है।

घरेलू चार्टर उड़ानों को डीजीसीए की मंजूरी की जरूरत नहीं- उड्डयन मंत्री

नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री जयंत सिन्हा ने कांग्रेस के आरोपों पर कहा, “घरेलू चार्टर उड़ानों को डीजीसीए की मंजूरी की आवश्यकता नहीं है। इसके लिए लोकल एयर ट्रैफिक कंट्रोल से मंजूरी लेनी होती है और फिर उड़ान भरने के लिए स्वतंत्र हैं। हमें कल एक विस्तृत रिपोर्ट मिलेगी और सभी तथ्यों को सामने रखा जाएगा।”

कांग्रेस विधायक एकजुट लेकिन 4 गायब!

इधर कांग्रेस विधायक रामालिंगा रेड्डी दावा कर रहे हैं कि कांग्रेस के सभी विधायक साथ हैं। जबकि मीडिया रिपोर्ट की मानें तो कांग्रेस के चार विधायक गायब हैं। उनके भाजपा के संपर्क में होने की बात कही जा रही है। रामालिंगा रेड्डी ने भ्‍ााजपा पर विधायकों को 100 करोड़ रुपए का ऑफर देने का भी आरोप लगाया।

जेडीएस-कांग्रेस के सभी MLA एक ही स्थान पर एकजुट रहेंगे- कुमारस्वामी

जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि कांग्रेस के साथ उनके पार्टी विधायक "एक ही स्थान पर एकजुट रहेंगे।’

 उन्होंने कहा कि डरने का कोई सवाल नहीं है, लेकिन हमें पिछले अनुभवों के कारण कुछ सावधानी बरतनी है। हम अपने गठबंंध्‍ान (कांग्रेस और जेडीएस विधायकों) का प्रतिनिधित्व करने के लिए विशेष देखभाल करना चाहते थे। हम हार्स ट्रेडिंग को प्रोत्साहित नहीं कर रहे हैं।”    

भाजपा पर “अपनी शक्ति का दुरुपयोग' करने का आरोप लगाते हुए कुमारस्वामी ने कहा कि भाजपा द्वारा कई विधायकों से संपर्क किया गया है। उन्होंने कहा, "वे सत्ता का दुरुपयोग कर रहे हैं। वे सभी संवैधानिक संस्थानों का दुरुपयोग करने में आगे हैं। जेडीएस और कांग्रेस के सभी विधायक एक ही स्थान पर एकजुट रहेंगे।"

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad