Advertisement

केजरीवाल को अमरिंदर ने दी लंबी से चुनाव लड़ने की चुनौती

पंजाब कांग्रेस प्रमुख अमरिंदर सिंह ने आप संयोजक अरविंद केजरीवाल की इस आरोप पर कड़ी आलोचना की कि वह प्रकाश सिंह बादल को जिताने में मदद करने के लिए उनकी गृह सीट लांबी से लड़ रहे हैं और केजरीवाल को चुनौती दी कि वह विधानसभा से चुनाव लड़कर दिखाएं।
केजरीवाल को अमरिंदर ने  दी लंबी से चुनाव लड़ने की चुनौती

उन्होंने किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन करने को खारिज किया और कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष विधानसभा चुनाव के लिए मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार पर फैसला करेंगी। उन्होंने कहा कि पार्टी में शामिल होने वाले नवजोत सिंह सिद्धू के साथ कोई समझौता नहीं हुआ है। उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा,  कांग्रेस अपने दम पर चुनाव जीतेगी। हम स्पष्ट बहुमत हासिल करेंगे।

 उन्होंने कहा कि लंबी से लड़ने का उनका फैसला बादल से पंजाब के लोगों को बचाने की उनकी इच्छा से प्रेरित है। उन्होंने लंबी को अपनी कर्मभूमि बताते हुए कहा कि वह वहां बादल परिवार को उसकी क्रूरता और जुल्मों के लिए सबक सिखाएंगे जो उन्होंने कथित तौर पर पिछले दस साल में पंजाब के लोगों पर किए हैं।

केजरीवाल के आरोप को उटपटांग बताकर खारिज करते हुए अमरिंदर ने कहा,  पहले उन्होंने कहा कि मुभुो बादल के खिलाफ लड़ना चाहिए और अब वह कह रहे हैं कि मैं मुख्यमंत्री के खिलाफ लड़कर उनकी मदद कर रहा हूं। उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को चुनौती भी दी कि वह लांबी से बादल का मुकाबला करें। उन्होंने कहा,  केजरीवाल को अपनी स्थिति मालूम पड़ जाएगी कि वह कहां खड़े हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad