Advertisement

'केजरीवाल मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दो', भाजपा का तिहाड़ जेल के बाहर जोरदार प्रदर्शन

कथित उत्पाद शुल्क नीति घोटाले से जुड़े भ्रष्टाचार के एक मामले में सीबीआई द्वारा उनकी गिरफ्तारी को...
'केजरीवाल मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दो', भाजपा का तिहाड़ जेल के बाहर जोरदार प्रदर्शन

कथित उत्पाद शुल्क नीति घोटाले से जुड़े भ्रष्टाचार के एक मामले में सीबीआई द्वारा उनकी गिरफ्तारी को बरकरार रखने के उच्च न्यायालय के फैसले के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे की मांग को लेकर भाजपा ने मंगलवार को तिहाड़ जेल के बाहर विरोध प्रदर्शन किया।

प्रदर्शनकारियों ने तिहाड़ जेल के बाहर तख्तियां लेकर नारे लगाए, जहां केजरीवाल बंद हैं।

दिल्ली उच्च न्यायालय ने कथित उत्पाद शुल्क घोटाले से संबंधित भ्रष्टाचार के एक मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी को सोमवार को बरकरार रखा। उच्च न्यायालय ने उनकी जमानत याचिका का भी निपटारा कर दिया और उन्हें राहत के लिए ट्रायल कोर्ट से संपर्क करने की स्वतंत्रता दी।

यह दावा करते हुए कि शासन और प्रशासन पंगु हो गया है, भाजपा की दिल्ली इकाई के प्रमुख वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि आदेश के बाद जेल से सरकार चलाने पर जोर देने के बजाय केजरीवाल को तुरंत पद छोड़ देना चाहिए।

उन्होंने आरोप लगाया, "आप सरकार का कोई भी मंत्री किसी भी मुद्दे की जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार नहीं है और वे अधिकारियों पर दोष मढ़ने में व्यस्त हैं। भ्रष्टाचार नई ऊंचाइयों पर पहुंच गया है और दिल्ली के लोगों को इस गन्दी स्थिति में कुचला जा रहा है।"

केजरीवाल को सीबीआई ने 26 जून को तिहाड़ जेल से गिरफ्तार किया था, जहां उन्हें प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा दायर मनी-लॉन्ड्रिंग मामले में न्यायिक हिरासत में रखा गया था।

मुख्यमंत्री को ईडी ने 21 मार्च को गिरफ्तार किया था। उन्हें 20 जून को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ट्रायल कोर्ट ने जमानत दे दी थी। हालांकि, ट्रायल कोर्ट के आदेश पर उच्च न्यायालय ने रोक लगा दी थी।

12 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अंतरिम जमानत भी दे दी थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad