Advertisement

भाजपा ने सिसोदिया के दावे को ‘अनर्गल’ बताया, जिनकी नीयत खोटी है, सोच छोटी है, उनको कोई क्या तोड़ेगा?

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सोमवार को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के उस दावे को...
भाजपा ने सिसोदिया के दावे को ‘अनर्गल’ बताया, जिनकी नीयत खोटी है, सोच छोटी है, उनको कोई क्या तोड़ेगा?

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सोमवार को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के उस दावे को ‘‘अनर्गल’’ करार दिया, जिसमें उन्होंने कहा था कि केंद्र की सत्ताधारी पार्टी से जुड़ने के एवज में उनके खिलाफ सभी मामले बंद करने का प्रस्ताव दिया गया है।

भाजपा ने आरोप लगाया कि इस प्रकार की बयानबाजी कर दिल्ली की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी आबकारी नीति से जुड़े कथित भ्रष्टाचार के मामले को भटकाने का प्रयास कर रही है।

भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने पार्टी मुख्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘मैं इतना ही कहूंगा कि जिनकी नीयत खोटी है, सोच छोटी है, उनको कोई क्या तोड़ेगा?’’ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि उनका अहंकार तो दिल्ली की जनता तोड़ रही है।

उन्होंने कहा, ‘‘ये सब अनर्गल बातें करना बंद कीजिए। आपको अगर इस बात का अहंकार है कि भ्रष्टाचार करके जनता के पैसे लूटकर उत्तर भी नहीं देंगे...तो आपका अहंकार भी टूटेगा... और यह सुनिश्चित किया जाएगा कि जनता के एक-एक पैसे की वसूली हो।’’

गौरतलब है कि केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने दिल्ली आबकारी नीति के क्रियान्वयन में कथित अनियमितताओं के संबंध में दर्ज एक प्राथमिकी में सिसोदिया समेत 15 अन्य लोगों तथा संस्थाओं को नामजद किया है।

भाटिया ने दावा कि भाजपा की ओर से इस मुद्दे पर लगातार सवाल उठाए जा रहे हैं लेकिन मुख्यमंत्री केजरीवाल चुप हैं क्योंकि वह ‘‘निरूत्तर’’ हैं।

उन्होंने कहा कि उठाए जा रहे सवालों के जवाब में आप नेताओं के अलग-अलग वक्तव्य सामने आते हैं जिनमें ‘‘ना तो ईमानदारी है और ना ही कोई तालमेल है।’’

सिसोदिया ने इससे पहले दावा किया था कि भाजपा ने उन्हें खुद से जुड़ने पर उनके खिलाफ सभी मामले बंद करने का प्रस्ताव दिया है।

सिसोदिया ने अपने खिलाफ लगे सभी आरोपों को झूठा करार देते हुए कहा कि वह ‘‘साजिशकर्ताओं और भ्रष्ट लोगों’’ के सामने कभी नहीं झुकेंगे।

सिसोदिया ने ट्वीट किया, ‘‘मेरे पास भाजपा का संदेश आया है - ‘आप’ छोड़ कर भाजपा में आ जाओ, आपके खिलाफ सीबीआई (केंद्रीय जांच एजेंसी) और ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) के सारे मामले बंद करवा देंगे।’’

दक्षिणी दिल्ली से भाजपा के सांसद रमेश बिधूड़़ी ने आप नेताओं पर आरोप लगाया कि भ्रष्टाचार के मुद्दे को भटकाने के लिए उसके नेता ‘‘इधर-उधर की बात’’ कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘ऐसे भ्रष्ट व्यक्ति को... देशद्रोही व्यक्ति को... भाजपा चिमटे से भी नहीं छुएगी।’’

सीबीआई ने दिल्ली आबकारी नीति 2021-22 में कथित भ्रष्टाचार को लेकर शुक्रवार को आम आदमी पार्टी के नेता सिसोदिया के घर पर छापा मारा था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad