Advertisement

शरद पवार का पीएम मोदी पर तंज, कहा- व्यक्ति ठीक हैं, लेकिन चुनाव में उन्मादी हो जाते हैं

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) चीफ शरद पवार ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा...
शरद पवार का पीएम मोदी पर तंज, कहा- व्यक्ति ठीक हैं, लेकिन चुनाव में उन्मादी हो जाते हैं

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) चीफ शरद पवार ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि वैसे तो वह ठीक हैं, लेकिन चुनाव के दौरान उन्मादी हो जाते हैं। पवार ने पार्टी के कार्यकर्ताओं को व्यक्तिगत तौर पर किसी की आलोचना से बचने की सलाह देते हुए कहा कि यह जिम्मेदारी प्रधानमंत्री ने संभाल रखी है।

दौंड में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पवार ने कहा, ‘मैं आपसे कहना चाहूंगा कि व्यक्तिगत तौर पर किसी की आलोचना नहीं करें। जब देश के प्रधानमंत्री ने यह जिम्मेदारी संभाल रखी है तो आपको इसमें क्यों पड़ना?'

परिवार विवाद के दावे पर शरद पवार का पीएम मोदी पर पलटवार

इससे पहले शरद पवार ने अपने परिवार के सदस्यों के बीच विवाद के दावे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पलटवार किया था। पवार ने कहा कि ऐसे व्यक्ति की ओर से आक्षेप लगाये जा रहे हैं जिसे परिवार का अनुभव तक नहीं है। प्रधानमंत्री मोदी ने एक अप्रैल को वर्धा की एक रैली में कहा था कि पवार का राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी से नियंत्रण खिसकता जा रहा है और उनके परिवार में विवाद चल रहा है।

पवार ने पलटवार करते हुए कहा था कि प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि अजीत पवार ने परिवार पर नियंत्रण कर लिया है और पवार परिवार अब एकजुट नहीं है। उन्होंने कहा, ‘मैं उन्हें बताना चाहूंगा कि हम भाई संस्कारी माहौल में पले बढ़े हैं और हमारी मां ने हमें मूल्य सिखाए।'

साथ ही पवार ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का नाम लिए बगैर उन पर पलटवार करते हुए कहा था कि वह ‘हर ऐरे-गैरे' की आलोचनाओं की परवाह नहीं करते। पीएम मोदी ने कहा था कि राकांपा नेता ‘सो नहीं पा रहे हैं' क्योंकि उनकी नींद ‘दिल्ली के तिहाड़ में कैद है।' मोदी ने हालांकि यह नहीं बताया कि उनका बयान किसको लेकर है, लेकिन समझा जाता है कि उनका मतलब जेल में बंद कॉरपोरेट लॉबिइस्ट दीपक तलवार से था जिसे इस वर्ष की शुरुआत में गिरफ्तार किया गया था।

अहमदनगर के शेवगांव में एक रैली को संबोधित करते हुए पवार ने कहा था कि मोदी पहले गांधी परिवार को ‘गालियां' देते थे और अब उन्हें देते हैं। उन्होंने कहा, ‘मैं हर ऐरे-गैरे की आलोचना पर ध्यान नहीं देता।' पार्टी उम्मीदवार संग्राम जगदीप के लिए प्रचार करते हुए पवार ने कहा, ‘मुझे मुफ्त में प्रचार मिल रहा है। क्या मैं कोई आम आदमी हूं। मैं शिवाजी महाराज की भूमि से आया हूं। इसलिए मैं ऐसे लुंग्यासुंग्या (ऐरे-गैरे) की आलोचनाओं पर ध्यान नहीं देता।

इस बार सात चरणों में चुनाव

इस बार देश में सात चरणों में लोकसभा के चुनाव होने हैं जबकि महाराष्ट्र में चुनाव चार चरणों में होंगे। महाराष्ट्र में पहले चरण में मतदान 11 अप्रैल को होगा। इस दिन वर्धा, रामटेक, नागपुर, भंडारा-गोंदिया, गडचिरौली-चिमूर, चंद्रपुर और यवतमाल-वाशिम में वोट डाले जाएंगे।

वहीं, महाराष्ट्र में चौथे और अंतिम चरण की वोटिंग 29 अप्रैल को होगी जबकि देश में सातवें और अंतिम चरण में मतदान 19 मई को है। मतों की गिनती 23 मई को की जाएगी।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad