Advertisement

महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर एनसीपी और कांग्रेस नेताओं की बैठक टली

महाराष्ट्र में संभावित सरकार के गठन को लेकर कांग्रेस पार्टी और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी)...
महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर एनसीपी और कांग्रेस नेताओं की बैठक टली

महाराष्ट्र में संभावित सरकार के गठन को लेकर कांग्रेस पार्टी और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेताओं के बीच मंगलवार को होने वाली बैठक स्थगित कर दी गई है। अब यह बैठक बुधवार को होगी।

एनसीपी नेता नवाब मलिक ने बताया कि आज पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जयंती के कारण कांग्रेस नेता व्यस्त हैं और बैठक के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। इसे यही देखते हुए दोनों दलों के नेताओं की बैठक स्थगित कर दी गई है।

दोनों दलों के नेताओं की बैठक होना हुआ था तय

सोमवार को कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और एनसीपी प्रमुख शरद पवार के बीच हुई बैठक में तय हुआ था कि मंगलवार को दोनो दलों के नेता बैठक करेंगे और महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर संभावनाओं पर बात करेंगे। दोनो दलों के नेताओं के बीच बैठक में ही शिवसेना के साथ मिलकर सरकार बनाने को लेकर कोई फैसला होना था। लेकिन अब एनसीपी की तरफ से कहा गया है कि कांग्रेस नेताओं की व्यस्तता की वजह से यह बैठक स्थगित कर दी गई है। एनसीपी ने यह भी साफ किया है कि बुधवार को दोनो दलों के नेता बैठेंगे और महाराष्ट्र को लेकर चर्चा करेंगे।

कांग्रेस सीएमपी को देना चाहती है अंतिम  रूप

कांग्रेस आधिकारिक घोषणा के लिए आगे बढ़ने से पहले न्यूनतम साझा कार्यक्रम (सीएमपी) को अंतिम रूप देना चाहती है। शिवसेना के मुख्य एजेंडे के मुद्दे पर सीएमपी के स्पष्ट उद्देश्य होंगे क्योंकि कांग्रेस शिवसेना के नेताओं के रवैये को लेकर आशंकित है। एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ बैठक की। पवार ने कहा कि अगर एनसीपी-कांग्रेस को सरकार बनाने पर विचार करना है, तो उन्हें पहले आपस में चर्चा करनी होगी।

21 अक्टूबर के महाराष्ट्र चुनावों में भाजपा-शिवसेना के गठबंधन ने 288 सदस्यीय विधानसभा में 105 और 56 सीटें जीतकर स्पष्ट बहुमत हासिल किया। चुनाव पूर्व सहयोगी कांग्रेस और एनसीपी ने 44 और 54 सीटें जीतीं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad