Advertisement

'ममता प्रदर्शनकारियों और डॉक्टरों का अपमान कर रही हैं': बंगाल सीएम के अशांति वाले बयानों पर भाजपा

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बीते दिन के बयानों पर बड़ा बवाल हो गया। भाजपा ने उनकी कड़े...
'ममता प्रदर्शनकारियों और डॉक्टरों का अपमान कर रही हैं': बंगाल सीएम के अशांति वाले बयानों पर भाजपा

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बीते दिन के बयानों पर बड़ा बवाल हो गया। भाजपा ने उनकी कड़े शब्दों में आलोचना की है। अब उनपर तीखा हमला करते हुए भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने गुरुवार को कहा कि जब वह कहती हैं कि न्याय की मांग करना अशांति पैदा करने जैसा है तो वह प्रदर्शनकारियों और डॉक्टरों का अपमान कर रही हैं।

पूनावाला ने आगे कहा कि पश्चिम बंगाल में अपराधियों को छोड़कर कोई भी सुरक्षित नहीं है।

शहज़ाद पूनावाला ने कहा, "आज पूरा देश, 140 करोड़ भारतीय पश्चिम बंगाल की बेटी के लिए न्याय की मांग कर रहे हैं, जिसकी झलक राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के बयान में दिख रही है। लेकिन दूसरी तरफ ममता बनर्जी की प्राथमिकता न्याय नहीं बल्कि बदला है। जब कोई सीएम कहता है कि उत्तर प्रदेश, बिहार, असम, पूर्वोत्तर और ओडिशा जल जाएगा, तो मैं पूछना चाहता हूं कि क्या अखिलेश यादव, तेजस्वी यादव, आप या गौरव गोगोई इस बयान का समर्थन करते हैं।"

उन्होंने कहा, "क्या न्याय की मांग करने वाले लोग अशांति पैदा कर रहे हैं? या पीड़िता के माता-पिता जो इस विरोध का समर्थन कर रहे हैं, अशांति पैदा कर रहे हैं? या सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट, जिन्होंने कहा कि उन्होंने कभी ऐसा "संस्थागत कवर-अप" नहीं देखा, अशांति पैदा कर रहे हैं? यह प्रदर्शनकारियों और डॉक्टरों का अपमान है जब ममता बनर्जी कहती हैं कि न्याय की मांग करना अशांति पैदा करने जैसा है।"

भाजपा प्रवक्ता ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री बनर्जी ने अपने शासनकाल के बाद से बंगाल में अशांति पैदा की है। उन्होंने कहा कि जब जनता बंद का आह्वान करती है तो उन पर बम और गोलियों से हमला किया जाता है।

पूनावाला ने कहा, "पिछले 10 वर्षों से पश्चिम बंगाल में वास्तविक अशांति उनके द्वारा पैदा की गई है, जो महिलाओं पर हिंसा और हमले का कारण बनती है। जब जनता "बैंड" बुलाती है, तो उन पर बम और गोलियों से हमला किया जाता है। आज, अपराधियों को छोड़कर, कोई पश्चिम बंगाल में सुरक्षित नहीं है।"

उन्होंने उत्तर प्रदेश, बिहार, असम, पूर्वोत्तर और ओडिशा को जलाने के ममता के बयान के लिए भारतीय गठबंधन के नेता राहुल गांधी और अखिलेश यादव की भी आलोचना की और पूछा कि क्या वे इस संबंध में ममता से सवाल करेंगे या नहीं।

पूनावाला ने कहा, "वह संविधान विरोधी बयान दे रही हैं और राहुल गांधी, जो संविधान की प्रति लेकर घूमते हैं, इस पर एक शब्द भी नहीं बोलते हैं। क्या यह कहना संवैधानिक है कि उत्तर प्रदेश, बिहार, असम, पूर्वोत्तर और ओडिशा जलेंगे? क्या राहुल कहेंगे गांधी इस पर कुछ बोलेंगे? क्या अखिलेश यादव इस पर कुछ बोलेंगे?"

सीएम बनर्जी पर निशाना साधते हुए बीजेपी नेता अनिल विज ने कहा कि वह बंगाल से लेकर दिल्ली तक सब कुछ जलाने की बकवास कर रही हैं क्योंकि बांग्लादेश में आगजनी का धुआं उनके सिर पर चढ़ गया है। 

एक्स पर सोशल मीडिया पोस्ट में अनिल विज ने लिखा, ''मुझे लगता है कि बांग्लादेश में हुई आगजनी का धुआं बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के सिर पर चढ़ गया है। इसीलिए वह बंगाल से लेकर दिल्ली तक सब कुछ जलाने की बकवास कर रही हैं। ममता बनर्जी का जल्दी से इलाज जरूरी है।"

आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में 9 अगस्त को एक महिला प्रशिक्षु डॉक्टर की हत्या और कथित यौन उत्पीड़न के कारण राष्ट्रीय आक्रोश फैल गया और देश के विभिन्न राज्यों में कई रैलियां आयोजित की गईं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad