Advertisement

पायलट खेल ख़त्म ?, सियासी संग्राम के बीच निर्दलीय विधायकों की बैठक, गहलोत को समर्थन का किया इशारा

राजस्थान की राजनीति सुर्खियों से हटने का नाम नहीं ले रही है। एक तरफ कांग्रेस खेमे में मुख्यमंत्री...
पायलट खेल ख़त्म ?, सियासी संग्राम के बीच निर्दलीय विधायकों की बैठक, गहलोत को समर्थन का किया इशारा

राजस्थान की राजनीति सुर्खियों से हटने का नाम नहीं ले रही है। एक तरफ कांग्रेस खेमे में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट खेमे के बीच खींचातानी चल रही है। वहीं, भाजपा में वसुंधरा खेमे के रूख लगातार सख्त दिखाई दे रहे हैं। अब समर्थकों ने आलाकमानों को खुली चुनौती देते हुए मांग को ना मानने पर शक्ति प्रदर्शन की बात कह डाली है। लेकिन, अब इन सब सियासी उठापटक के बीच निर्दलीय विधायकों की बैठक ने सियासत में उबाल ला दिया है।

ये भी पढ़ें- राजस्थान : पायलट ‘खेल’ शुरू!

दरअसल, निर्दलीय विधायकों ने बुधवार को एक बैठक की। 13 में से 12 निर्दलीय विधायक इस बैठक में शामिल हुए हैं। हिंदुस्तान के मुताबिक बैठक में शामिल निर्दलीय विधायक सनयाम लोढा ने कहा है, 'निर्दलीय विधायकों की इस बैठक के बाद गहलोत सरकार से आग्रह किया गया है कि वो ग्राम सेवक और पटवारी के रिक्त पड़े पदों को भरने के लिए उचित कदम उठाएं ताकि शासकीय कार्यों को बेहतर किया जा सके। इसके अलावा कॉन्ट्रैक्ट कर्मियों को भी रेगुलर करने की मांग सरकार से की गई है।' 

इशारों में निर्दलीय विधायकों ने गहलोत सरकार को समर्थन देने की बात भी कह दी है। साथ हीं निर्दलीय विधायकों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व पर भरोसा जताते हुए कोविड-19 की रोकथाम के लिए सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की भी सराहना की है। 

गौरतलब है कि गहलोत सरकार की मुश्किलें कम नहीं हो रही है। पायलट खेमा मंत्रिमंडल विस्तार और राजनीतिक नियुक्तियों की अपनी मांगों को लेकर लगातार बगावत के सुर अख्तियार किए हुए है।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad