Advertisement

मोदी, अमित शाह एससी, एसटी, ओबीसी पर कर रहे हैं 'सर्जिकल स्ट्राइक': रेवंत रेड्डी

भाजपा पर अपना हमला तेज करते हुए तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी ने शनिवार को दावा किया कि भाजपा...
मोदी, अमित शाह एससी, एसटी, ओबीसी पर कर रहे हैं 'सर्जिकल स्ट्राइक': रेवंत रेड्डी

भाजपा पर अपना हमला तेज करते हुए तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी ने शनिवार को दावा किया कि भाजपा देश में संविधान बदलने और आरक्षण खत्म करने की साजिश कर रही है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह एससी, एसटी और ओबीसी पर "सर्जिकल स्ट्राइक" कर रहे हैं।

उन्होंने दावा किया, जब आरएसएस की स्थापना 1925 में हुई थी, तब उसने देश को "हिंदू देश" घोषित करने और 100 वर्षों में (2025 तक) आरक्षण खत्म करने का फैसला किया था। उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, "(भाजपा के '400 पार' नारे का कारण यह है कि वे संविधान को पूरी तरह से बदलना चाहते हैं, आरक्षण खत्म करना चाहते हैं और भारत को आरक्षण से मुक्त करना चाहते हैं।"

रेड्डी ने कहा, "नरेंद्र मोदी और अमित शाह इस देश के मूल निवासियों, दलितों, एसटी और ओबीसी पर 'सर्जिकल स्ट्राइक' कर रहे हैं। उन्होंने (भाजपा) इस चुनाव को अपनी सर्जिकल स्ट्राइक का मैदान बनाने का फैसला किया है।"

उन्होंने आरोप लगाया कि चूंकि सबसे पुरानी पार्टी आरक्षण खत्म करने और सामाजिक ताने-बाने को नुकसान पहुंचाने की भाजपा की कोशिश का मुकाबला करने की कोशिश कर रही है, मोदी और शाह अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर अंधाधुंध हमला कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपा आरएसएस की विचारधारा को लागू करने और देश को "आरक्षण मुक्त" घोषित करने के लिए 400 सीटें मांग रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने तीन तलाक, धारा 370, समान नागरिक संहिता और सीएए सहित आरएसएस की योजनाओं को लागू किया है।

उन्होंने यह भी दावा किया कि आरक्षण खत्म करके भाजपा एससी, एसटी और ओबीसी को "कॉर्पोरेट कंपनियों का गुलाम" बनाने का प्रयास कर रही है। रेड्डी, जो तेलंगाना कांग्रेस के अध्यक्ष भी हैं, ने कहा कि राहुल गांधी ने ओबीसी जनगणना कराने और आरक्षण पर 50 प्रतिशत की सीमा हटाने की घोषणा की थी।

बीआरएस पर हमला करते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि पार्टी के अध्यक्ष के.चंद्रशेखर राव आरक्षण खत्म करने की भाजपा की साजिश पर सवाल नहीं उठा रहे हैं। उन्होंने कहा, राव, जिन्हें केसीआर के नाम से भी जाना जाता है, ने पहले संविधान को बदलने का समर्थन किया था। रेड्डी ने कहा कि अगर एससी, एसटी और ओबीसी आरक्षण अस्तित्व में है तो कांग्रेस को जीतना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने दावा किया कि भाजपा को दक्षिणी राज्यों की 130 में से 10-15 से अधिक लोकसभा सीटें नहीं मिलेंगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और इंडिया गुट दक्षिण से 100 से अधिक सीटें जीतेंगे। रेड्डी ने कहा, पीएम मोदी को इस बार हार स्वीकार करनी होगी जैसे केसीआर ने पिछले साल विधानसभा चुनाव में की थी। तेलंगाना की सभी 17 लोकसभा सीटों पर 13 मई को मतदान होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad