Advertisement

सीएम अशोक गहलोत ने की पीएम मोदी की तारीफ, बताया- इसलिए उन्हें विश्व स्तर पर सम्मान मिलता है

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वैश्विक स्तर पर...
सीएम अशोक गहलोत ने की पीएम मोदी की तारीफ, बताया- इसलिए उन्हें विश्व स्तर पर सम्मान मिलता है

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वैश्विक स्तर पर सम्मान मिलता है क्योंकि वह ऐसे देश का नेतृत्व करते हैं जहां लोकतंत्र की जड़े मजबूत और गहरी हैं। राजस्थान के बांसवाड़ा में मानगढ़ धाम में एक सार्वजनिक समारोह में बोलते हुए गहलोत ने कहा कि भारत ने आजादी हासिल करने के 70 से अधिक वर्षों के बाद भी देश में लोकतंत्र के रूप में दुनिया में इतिहास रचा है।

सीएम गहलोत ने कहा, "मोदी जब विदेश जाते हैं तो उन्हें इतना सम्मान मिलता है क्योंकि वह उस गांधी के देश के प्रधानमंत्री हैं। जहां लोकतंत्र की जड़ें गहरी हैं और जहां आजादी के 70 साल से अधिक समय के बाद भी लोकतंत्र जिंदा है।”

राजस्थान के मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘बांसवाड़ा’ अभी तक रेल मार्ग से नहीं जुड़ा है। इसीलिए यूपीए सरकार ने राज्य सरकार के 50 प्रतिशत योगदान के साथ एक केंद्रीय योजना के तहत रतलाम-डूंगरपुर वाया बांसवाड़ा रेल लिंक का प्रस्ताव रखा था।

गहलोत ने पीएम मोदी से ‘रतलाम-डूंगरपुर वाया बांसवाड़ा’ रेल लिंक परियोजना की समीक्षा का आग्रह करते हुए कहा, "हमने परियोजना को मंजूरी दी थी। हमने रेलवे के पास 250 करोड़ रुपये भी जमा किए, जमीन आवंटित की गई और काम भी शुरू किया गया। लेकिन अचानक इसे रोक दिया गया। मैं प्रधानमंत्री से इस परियोजना की समीक्षा करने और बांसवाड़ा को जोड़ने का आग्रह करता हूं।"

मोदी ने मंगलवार को राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र सरकारों से विस्तृत चर्चा करने और मानगढ़ धाम को विकसित करने का रोडमैप तैयार करने को कहा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad