Advertisement

अमित शाह मामले में प्रधानमंत्री दफ्तर का सीबीआई पर दबाव : कांग्रेस

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री दफ्तर पर सीबीआई का दुरुपयोग करने और एक मामले में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को...
अमित शाह मामले में प्रधानमंत्री दफ्तर का सीबीआई पर दबाव : कांग्रेस

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री दफ्तर पर सीबीआई का दुरुपयोग करने और एक मामले में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को बचाने का आरोप लगाया है। 

बुधवार को एक प्रेस कांफ्रेस में पूर्व केंद्रीय मंत्री तथा कांग्रेस प्रवक्ता आरपीएन सिंह ने कहा कि सीबीआई के बारे में मोदी ने विपक्ष में रहने के दौरान कई आरोप लगाए थे| आज पीएमओ सीबीआई को देख रहा है। आज एक मुद्दा सामने आया है कि सीबीआई भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ दायर पीआईएल को रोकने का प्रयास कर रही है। सीबीआई ने उसको रोकने के लिए ताकत झोंक दी है| इतना अहम मुकदमा जिसमें सुप्रीम कोर्ट ने 2012 में इसकी सुनवाई गुजरात से बाहर करने का फैसला किया था| साथ ही कहा था कि एक ही जज इसकी सुनवाई अंत तक करेगा। लेकिन, सरकार ने एक प्रशासनिक आदेश के माध्यम से सत्ता में आते ही उन जज को हटाया| इसके बाद दूसरे जज जस्टिस लोया को सौंपा गया लेकिन संदिग्ध मौत हो गई जो कई सवाल मोदी सरकार पर खड़े करती है। सीबीआई को पीएमओ द्वारा कंट्रोल किया जाता है। सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के बावजूद तीसरे जज की नियुक्ति हुई है। कांग्रेस प्रवक्ता ने प्रधानमंत्री से सवाल करते हुए कहा कि'आखिर किन दबाव के चलते जांच आगे नहीं बढ़ रही है, यह देश जानना चाहता है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा दिए गए एक बयान के सवाल पर कहा कि प्रधानमंत्री जमीनी हकीकत से वाकिफ नहीं हैं| वो देश की जनता को नहीं बता पाते कि किन छह सौ करोड़ लोगों को उन्होंने खुशहाल कर दिया। अगर बातें कम करते और काम करते तो अर्थव्यवस्था नहीं चरमराती| प्रधानमंत्री अब विदेश में भी जुमले बोलने लगे हैं| 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad