Advertisement

नोटबंदी पर चर्चा से भाग रही है मोदी सरकार: खड़गे

लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने आज कहा कि सरकार नोटबंदी पर संसद में चर्चा करने से भाग रही है और इस मुद्दे से ध्यान भटकाने के लिए अगस्ता वेस्टलैंड जैसे मुद्दे उठा रही है।
नोटबंदी पर चर्चा से भाग रही है मोदी सरकार: खड़गे

लोकसभा में कांग्रेस के नेता खड़गे ने संसद परिसर में कहा, वे लोग (सत्ता पक्ष के सदस्य) अगस्ता वेस्टलैंड के बड़े-बड़े पोस्टर संसद में ला रहे हैं। क्या है यह? यह नोटबंदी के मुद्दे से ध्यान भटकाने के लिए है। वे लोग सदन को स्थगित कराने के लिए कोई न कोई बहाना बनाने की कोशिश कर रहे हैं। खड़गे ने कहा कि अगस्ता वेस्टलैंड मुद्दे पर दो सत्रों में पहले ही बहस हो चुकी है और उस वक्त सारे दस्तावेज पेश किए गए थे। उन्होंने पूछा, अगस्ता वेस्टलैंड पर चर्चा हो चुकी है लेकिन नोटबंदी पर नहीं हुई है। उनका इरादा ध्यान भटकाने का है। आप नोटबंदी के मुद्दे से ध्यान क्यों भटकाना चाहते हैं? प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की टिप्पणी पर उन्होंने कहा, सरकार को हमें अवश्य ही संसद में बोलने की इजाजत देनी चाहिए।

गौरतलब है कि राहुल ने कल आरोप लगाया कि उनके पास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निजी भ्रष्टाचार के बारे में ब्योरा है जिसे वह लोकसभा में पेश करना चाहते हैं लेकिन प्रधानमंत्री ऐसा नहीं करने दे रहे हैं। यह पूछे जाने पर कि शीतकालीन सत्र कल समाप्त हो रहा है ऐसे में क्या राहुल यह सूचना सार्वजनिक करना चाहेंगे, खड़गे ने कहा, देखते हैं, हम अपनी रणनीति बनाएंगे। कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, हमारे पास उसके लिए निश्चित तौर पर एक रणनीति होगी। आज यदि हमारी आवाज संसद में दबा दी जाती है तो हमें अन्य मंच तलाशने होंगे, जहां हम अपने विचार रखेंगे और हम निश्चित तौर पर ऐसा करेंगे। इस बीच, खड़गे ने भाजपा सांसदों पर सदन में हंगामा करने का आरोप लगाया। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा सदस्यों का यह इरादा है कि किसी भी सूरत में नोटबंदी पर चर्चा नहीं होनी चाहिए और राहुल गांधी को बोलने नहीं दिया जाए।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad