Advertisement

एमपी चुनाव: भाजपा के सीएम चेहरे को लेकर संशय, वोटिंग के बीच मुख्यमंत्री चौहान ने दिया जवाब

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को राज्य के लोगों से राज्य के विकास के लिए...
एमपी चुनाव: भाजपा के सीएम चेहरे को लेकर संशय, वोटिंग के बीच मुख्यमंत्री चौहान ने दिया जवाब

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को राज्य के लोगों से राज्य के विकास के लिए अपने वोटों का उपयोग करने का आग्रह किया। इस बीच उनसे सीएम चेहरे को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह मेरे लिए महत्वपूर्ण नहीं है, हम अपने बारे में नहीं सोचते। 

सीएम चेहरे के बारे में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि पार्टी के नेता अपने बारे में नहीं सोचते, उनका मिशन देश और राज्य के विकास के लिए काम करना है।

उन्होंने एएनआई को बताया, "यह मेरे लिए महत्वपूर्ण नहीं है। हमारी पार्टी यह निर्णय लेती है कि किसे कहां काम करना है। हम अपने बारे में नहीं सोचते, हमारा मिशन देश और मध्य प्रदेश के विकास के लिए काम करना है। भाजपा को इतिहास में सबसे बड़ा बहुमत मिलने जा रहा है।" 

इसके अलावा, एएनआई से बात करते हुए, चौहान ने भविष्यवाणी की कि कांग्रेस मध्य प्रदेश में इसे बनाने नहीं जा रही है। उन्होंने कहा, "मैं राज्य के लोगों से अनुरोध करता हूं कि वे राज्य के विकास के लिए अपने वोटों का उपयोग करें...लोगों के बीच केवल भाजपा के लिए प्यार और आशीर्वाद है। हम समाज के लोगों की भलाई के लिए काम करते हैं। जब कांग्रेस सत्ता में थी, तो लोगों को कुछ नहीं मिला, आज हर कोई बीजेपी के साथ खड़ा है।'' 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रियंका गांधी के मेरे नाम वाले बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। एक चुनावी जनसभा के दौरान उन्होंने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की आलोचना करते हुए कहा, "प्रियंका मनोरंजन के लिए मध्य प्रदेश आई हैं, वह लोकतंत्र और लोगों का अपमान कर रहीं हैं। कांग्रेस गंभीर नहीं है क्या अभिनय और फ़िल्म कोई चुनावी मुद्दा है। उन्होंने चुनाव का मजाक और लोकतंत्र और लोगों का अपमान किया है।"

उन्होंने कहा, "वह बिल्कुल भी गंभीर नहीं है। वे चुनाव, जनता और लोकतंत्र को मनोरंजन मानते हैं। इसलिए वे मनोरंजन के लिए यहां पहुंचे। यह उनकी घटिया सोच का परिचायक है। गंभीर मुद्दों पर बात करें। क्या आप मुख्यमंत्री के फिल्मों में अभिनय करने के मुद्दे पर चुनाव लड़ सकते हैं?''

बता दें कि मध्य प्रदेश के दतिया विधानसभा में एक रैली को संबोधित करते हुए प्रियंका गांधी ने हमला करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को "विश्व प्रसिद्ध अभिनेता" करार दिया था और कहा था कि वह अमिताभ बच्चन को मात दे सकते हैं। उन्होंने कहा था, "लेकिन जब भी कोई काम के बारे में बात करता है, तो वह (हास्य अभिनेता) असरानी की तरह व्यवहार करना शुरू कर देते हैं।"

यही नहीं उन्होंने विपक्ष से अपने साथ हुए दुर्व्यवहार के बारे में रोने के लिए भी प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा और कहा कि उन पर 'मेरे नाम' नामक फिल्म बनाई जानी चाहिए।

मध्य प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों के लिए आज सुबह 7 बजे मतदान शुरू हो गया। बालाघाट जिले की बैहर, लांजी और परसवाड़ा विधानसभा सीटों और मंडला और डिंडोरी जिलों के कुछ बूथों को छोड़कर, जहां दोपहर 3 बजे तक मतदान होगा, मतदाता शाम 6 बजे तक मतदान कर सकते हैं।

भाजपा उस राज्य में सत्ता बरकरार रखना चाहती है जहां उसने पिछले 20 वर्षों में से लगभग 18 वर्षों तक शासन किया है और कांग्रेस शिवराज सिंह चौहान सरकार को हटाने की इच्छुक है। लगभग 42,000 मतदान केंद्रों पर वेबकास्टिंग की सुविधा उपलब्ध करायी गयी है. मतदान के दौरान सुरक्षा के लिए केंद्रीय बलों की लगभग 700 कंपनियां और राज्य के दो लाख पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है।

यह चुनाव 2,500 से अधिक उम्मीदवारों के चुनावी भाग्य का फैसला करेगा। लगभग 5.59 करोड़ मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करने के पात्र हैं। इसमें 2.87 करोड़ पुरुष और 2.71 करोड़ महिला मतदाता शामिल हैं. अधिकारियों ने कहा कि 5,000 से अधिक बूथ महिलाओं द्वारा संचालित हैं और 183 मतदान केंद्र विकलांगों द्वारा संचालित हैं। पांच राज्यों मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम के लिए वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad