Advertisement

पुडुचेरी चुनाव: राहुल गांधी से झूठ बोलना नारायणसामी को पड़ा महंगा, नहीं मिला टिकट, किया था गलत ट्रांसलेट

पुडुचेरी विधानसभा चुनाव से ठीक दो महीने पहले राज्य में वी नारायणसामी की अगुवाई वाली कांग्रेस की...
पुडुचेरी चुनाव: राहुल गांधी से झूठ बोलना नारायणसामी को पड़ा महंगा, नहीं मिला टिकट, किया था गलत ट्रांसलेट

पुडुचेरी विधानसभा चुनाव से ठीक दो महीने पहले राज्य में वी नारायणसामी की अगुवाई वाली कांग्रेस की सरकार गिर गई थी। इसको लेकर कांग्रेस और नारायणसामी ने बीजेपी पर आरोप लगाया था। अब 6 अप्रैल को पुडुचेरी में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने ही नारायणसामी का टिकट काट दिया है। पूर्व सीएम नारायणसामी को कांग्रेस ने इस बार टिकट ही नहीं दिया है।

नारायणसामी को ये खामियाजा संभवत: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सासंद राहुल गांधी के दौरे के दौरान झूठ बोलने को लेकर चुकानी पड़ी है। नारायणसामी का नाम कांग्रेस महासचिव मुकुल वासनिक द्वारा घोषित 14 उम्मीदवारों की सूची से गायब है। पार्टी प्रभारी दिनेश गुंडू राव ने भी पुष्टि की है कि नारायणसामी इस बार चुनाव नहीं लड़ेंगे। वो पार्टी के चुनाव प्रचार की निगरानी करेंगे।

जब पुड्डुचेरी कांग्रेस सरकार संकट में थी तो राहुल गांधी यहां के लिए दौरे पर आए थे। उन्होंने एक सभा मछुआरों के साथ भी थी। इसी सभा में राहुल गांधी के बयान को उस वक्त के वर्तमान मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ट्रांसलेट कर रहे थे। जब राहुल गांधी से मछुआरा समुदाय की महिला ने मुख्यमंत्री वी नारायणसामी की शिकायत की तो नारायणसामी ने गलत ट्रांसलेट करते हुए राहुल गांधी से झूठ बोल दिया।

महिला ने कहा था, “हमारी सहायता के लिए कोई नहीं आता।” नारायणसामी की ओर इशारा करते हुए महिला ने कहा था कि ये भी हमसे चक्रवात के बाद नहीं मिलने आए। इस शिकायत को नारायणसामी ने राहुल गांधी से झूठ बोलते हुए कहा था कि महिला तारीफ कर रही है। दरअसल, महिला तमिल बोल रही थी और सीएम उसे ट्रांसलेट कर राहुल गांधी को बता रहे थे। नारायणसामी ने महिला की बातों को राहुल गांधी से कहा था, “तूफान में हमने जो मदद की है ये महिला उसका जिक्र कर धन्यवाद कर रही है।“

 

 

 

  

 

 

 

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad