Advertisement

उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए धनखड़ ने भरा नामांकन, पीएम मोदी समेत कई दिग्गज रहे मौजूद

एनडीए की ओर से उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ ने आज नामांकन दाखिल कर दिया है। इस दौरान पीएम...
उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए धनखड़ ने भरा नामांकन, पीएम मोदी समेत कई दिग्गज रहे मौजूद

एनडीए की ओर से उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ ने आज नामांकन दाखिल कर दिया है। इस दौरान पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, नितिन गडकरी, राजनाथ सिंह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा मौजूद रहे।

गौरतलब है कि एनडीए की तरफ से जगदीप धनखड़ उपराष्ट्रपति पद के लिए चुनावी मैदान में उतरे हैं, वहीं विपक्ष ने मार्गरेट अल्वा के नाम का इस चुनाव के लिए ऐलान किया है।

बता दें कि जगदीप धनखड़ पश्चिम बंगाल के राज्यपाल रह चुके हैं। धनखड़ जाट समुदाय से हैं और उनके गृह राज्य राजस्थान में वह अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) में आते हैं।

एनडीए की तरफ से जगदीप धनखड़ को उपराष्ट्रपति का उम्मीदवार बनाए जाने पर देश के प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर उन्हें बधाई दी थी। पीएम ने लिखा था कि किसान पुत्र जगदीप धनखड़ अपनी विनम्रता के लिए जाने जाते हैं। वह अपने साथ एक शानदार कानूनी, विधायी और गवर्नर करियर लेकर आए हैं। उन्होंने हमेशा किसानों, युवाओं, महिलाओं और वंचितों की भलाई के लिए काम किया है। खुशी है कि वह हमारे उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बनाए गए हैं।

बता दें कि छह अगस्त को उपराष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होना है। इसके लिए नामांकन की आखिरी तिथि 19 जुलाई है। धनखड़ राजस्थान के जाट समुदाय से आते हैं। किसान परिवार में जन्में धनखड़ को उम्मीदवार बनाकर भाजपा ने बड़ा दांव खेला है। राजस्थान के अलावा जाट समुदाय की संख्या पश्चिम उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, दिल्ली में काफी अधिक है। इसके अलावा पश्चिम बंगाल में धनकड़ की पकड़ काफी मजबूत मानी जाती है।

 
 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad