Advertisement

राहुल गांधी का सुझाव- कोरोना संकट के सामधान में विशेषज्ञों की सेवा ले सरकार

देश में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ जा रहा है। कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 14,000 के...
राहुल गांधी का सुझाव- कोरोना संकट के सामधान में विशेषज्ञों की सेवा ले सरकार

देश में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ जा रहा है। कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 14,000 के पार पहुंच गई है। इस बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को कहा कि कोरोना संकट का नवोन्मेषी समाधान तलाशने के लिए वैज्ञानिकों, इंजीनियरों और डेटा विशेषज्ञों को काम पर लगाने की जरूरत है। उन्होंने यह भी कहा कि कोरोना वायरस एक चुनौती के साथ एक अवसर भी है।

राहुल गांधी ने आज ट्वीट किया, कोविड-19 महामारी बहुत बड़ी चुनौती है, लेकिन यह एक अवसर भी है। हमें अपने वैज्ञानिकों, इंजीनियरों और डेटा विशेषज्ञों को संकट के इस समय में नवोन्मेषी समाधान के लिए काम पर लगाने की जरूरत है।

की थी आपातकाल राशन कार्ड जारी करने की अपील

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी कोरोना संकट के बीच लगातार ट्वीट कर रहे और सरकार को सुझाव भी दे रहे हैं। बुधवार को राहुल गांधी ने सरकार से आपातकाल राशन कार्ड जारी करने की अपील की थी। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा, ‘हम सरकार से अपील करते हैं कि इस संकट में आपातकाल राशन कार्ड जारी किए जाएं। ये उन सभी के लिए हों जो इस लॉकडाउन में अन्न की कमी से जूझ रहे हैं। लाखों देशवासी बिना राशन कार्ड के पीडीएस का लाभ नहीं उठा पा रहे हैं। अनाज गोदाम में सड़ रहा है जबकि सैकड़ों भूखे पेट इंतजार कर रहे हैं, अमानवीय!"  

स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी किया आंकड़ा

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से शनिवार को जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या बढ़कर 14,378 हो गई है। वहीं, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 991 नए मामले सामने आए हैं और 43 लोगों की मौत हुई है। देश में कोरोना (कोविड-19) से अब तक 480 लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि, थोड़ी राहत वाली बात यह है कि 1,992 मरीज इस बीमारी को हराने में कामयाब भी हुए हैं। वहीं, बीते 24 घंटे में 243 ठीक हुए हैं। बता दें कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए देश में लगाए गए लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ाया गया है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad