Advertisement

INDIA गठबंधन की अगली बैठक से पहले नीतीश कुमार: "मैं कुछ नहीं बनना चाहता, व्यक्तिगत कोई इच्छा नहीं"

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुंबई में 31 अगस्त और 1 सितंबर को होने वाली भारतीय राष्ट्रीय...
INDIA गठबंधन की अगली बैठक से पहले नीतीश कुमार:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुंबई में 31 अगस्त और 1 सितंबर को होने वाली भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन (INDIA) की तीसरी बैठक में अपनी भूमिका को स्पष्ट करते हुए कहा है कि वह कुछ भी नहीं बनना चाहते हैं और व्यक्तिगत रूप से उनकी कोई इच्छा नहीं है।

मुंबई में INDIA गठबंधन की अगली बैठक से पहले 'संयोजक की भूमिका स्वीकार करेंगे' के सवाल पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने सोमवार को संवाददाताओं से कहा, "मैं कुछ भी नहीं बनना चाहता, ये बात मैं आपको बार-बार कहता आया हूं। मेरी ऐसी कोई इच्छा नहीं है। मैं बस सभी को एकजुट करना चाहता हूं।"

बता दें कि मुंबई में नवगठित विपक्षी गठबंधन की तीसरी बैठक में कुल 26 से 27 पार्टियों के हिस्सा लेने की संभावना है। इससे पहले, रविवार को भी बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा था, "मैं (बैठक में) जा रहा हूं... इसमें कुछ भी व्यक्तिगत नहीं है जो मैं चाहता हूं, मैं बस सभी को एकजुट करना चाहता हूं। मैं जा रहा हूं और कुछ और पार्टियां शामिल होंगी।"

शनिवार को बिहार के मंत्री और जदयू नेता श्रवण कुमार ने कहा था कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री बनने की इच्छा नहीं है और उनका प्राथमिक लक्ष्य 2024 के लोकसभा चुनाव में INDIA गठबंधन की जीत सुनिश्चित करना है।

जनता दल (यूनाइटेड) के नेता श्रवण कुमार ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा था, "नीतीश कुमार खुद प्रधानमंत्री बनने की इच्छा नहीं रखते हैं। उनका लक्ष्य है कि 2024 के लोकसभा चुनाव के बाद INDIA गठबंधन सरकार बनाए।" हालांकि, उन्होंने कहा कि लोग "चर्चा कर रहे हैं कि नीतीश कुमार प्रधानमंत्री पद के लिए योग्य उम्मीदवार हैं"।

बिहार के मंत्री ने कहा, "बिहार, उत्तर प्रदेश और छत्तीसगढ़ के लोग चर्चा कर रहे हैं कि नीतीश कुमार प्रधानमंत्री पद के लिए योग्य उम्मीदवार हैं। नीतीश कुमार फूलपुर सीट से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे या नहीं, इस पर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है। INDIA ब्लॉक की तीसरी बैठक में गठबंधन की नीतियों और रणनीतियों पर चर्चा की जाएगी।''

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad