Advertisement

गिरिराज सिंह के अधिकारियों की पिटाई वाले बयान पर बोले नीतीश कुमार, क्या यह न्यायोचित है

बिहार में अफसर किसी की सुनते नहीं हैं। यहां तक कि मंत्री और विधायक के साथ-साथ सांसदों की भी यही शिकायत...
गिरिराज सिंह के अधिकारियों की पिटाई वाले बयान पर बोले नीतीश कुमार, क्या यह न्यायोचित है

बिहार में अफसर किसी की सुनते नहीं हैं। यहां तक कि मंत्री और विधायक के साथ-साथ सांसदों की भी यही शिकायत रहती है। इसे लेकर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने शुनिवार को बेगूसराय में एक कार्यक्रम के दौरान ऐसा बयान दिया, जिसको लेकर सियासी घमासान तेज हो गया है। उन्होंने भरे मंच से कहा कि अगर कोई अधिकारी बात नहीं सुने तो दोनों हाथ से बांस उठाइये उसकी पिटाई कर दीजिए। उनके इस बयान पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने  कहा कि क्या पिटाई का शब्द कहीं से भी न्यायोचित्त है।

सीएम नीतीश ने कहा कि उन्हीं से पूछिए क्या वह शब्द उचित है? उन्हीं से पूछिए कि क्या पिटाई का शब्द कहीं से भी न्यायौचित है। मैं इसपर क्या बोलूं। बता दें कि शनिवार को बिहार के बेगूसराय में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बीजेपी नेता ने जनता को सलाह दी थी कि अधिकारी और नेता उनकी सेवा के लिए हैं। अधिकारी अगर उनकी बात नहीं सुनते हैं तो वे बांस से खुलेआम उनकी पिटाई करें।

गिरिराज सिंह ने कार्यक्रम के दौरान कहा था कि लोग शिकायत करते हैं कि अधिकारी बात नहीं सुनते हैं। जब भी क्षेत्र में आता हूं लोग छोटे-छोटे पुर्जों में शिकायत लिख कर बढ़ा देते हैं। ऐसे में मेरी सलाह है कि वो अधिकारियों से काम करवाएं. अधिकारी उनके अधीन हैं। उन्होंने कहा कि जनता मालिक है। अगर आपके अधिकार का हनन होगा, तो मैं आपके साथ हूँ. मनोबल ऊंचा रखिये।

वहीं, गिरिराज सिंह के बयान पर आरजेडी ने ट्वीट कर निशाना निशाना साधा है। पर्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा था कि एक तरफ नीतीश कुमार जी युवाओं से कहते हैं कि सरकार या अधिकारी का विरोध करोगे, धरने पर बैठोगे या सोशल मीडिया पर लिखोगे तो जेल भेज देंगे, नौकरी नहीं लेने देंगे। वहीं,फ सनकी गिरिराज सिंह कहते हैं अधिकारियों को बांस उठाकर मारो. यह सरकार चल रही है या महाजंगलराज चल रहा है?

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad