Advertisement

'इंडिया' गठबंधन में नीतीश का महत्वपूर्ण योगदान, खड़गे उनसे बात करने को प्रयासरत: कांग्रेस

कांग्रेस ने शनिवार को कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की 'इंडिया' गठबंधन में महत्वपूर्ण...
'इंडिया' गठबंधन में नीतीश का महत्वपूर्ण योगदान, खड़गे उनसे बात करने को प्रयासरत: कांग्रेस

कांग्रेस ने शनिवार को कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की 'इंडिया' गठबंधन में महत्वपूर्ण भूमिका और योगदान है तथा पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे उनसे बातचीत करने के लिए प्रयासरत हैं।

नीतीश के एक बार फिर से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के साथ जाने की संभावना जताये जाने के बीच पार्टी महासचिव जयराम रमेश की यह टिप्पणी आई है।

 

रमेश ने संवाददाताओं से कहा,"बिहार में नये मंत्रिमंडल के गठन की बात हो रही है...भूपेश बघेल जी को पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है। मेरी जानकारी के मुताबिक बघेल जी आज रात ही पटना पहुंच जाएंगे।"

उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) प्रमुख ममता बनर्जी और जनता दल(यूनाइटेड) अध्यक्ष नीतीश कुमार ‘इंडिया’ गठबंधन का हिस्सा बने रहेंगे।

भाजपा नीत राजग में जद(यू) के लौटने की खबरों पर रमेश ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष बिहार के मुख्यमंत्री से बातचीत करने के लिए प्रयासरत हैं लेकिन अब तक उनसे संपर्क नहीं हो पाया है।

उन्होंने कहा, "नीतीश कुमार जी के निमंत्रण पर 23 जून को विपक्षी दलों की (पटना में) बैठक हुई थी...दूसरी बैठक बेंगलुरु में हुई, जहां गठबंधन को 'इंडिया' नाम दिया गया...बेंगलुरु बैठक में नीतीश जी की भूमिका महत्वपूर्ण थी...मुंबई में हुई बैठक में भी बिहार के मुख्यमंत्री का योगदान महत्वपूर्ण था।"

रमेश ने कहा कि 'इंडिया' की बैठकों में नीतीश का भाजपा के खिलाफ कड़ा रुख रहा था।

कांग्रेस नेता ने नीतीश के राजग के साथ जाने की संभावना के बारे में पूछे जाने पर यह भी कहा, "जो खबरें आ रही हैं वे अनौपचारिक हैं। इन खबरों पर टिप्पणी नहीं करूंगा।"'

 

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad