Advertisement

जन्मदिन पर चिदंबरम को बेटे कार्ति ने लिखी चिट्ठी, कहा- कोई 56 इंच आपको रोक नहीं सकता

पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम का आज 74वां जन्मदिन है। वह आईएनएक्स मीडिया मनी...
जन्मदिन पर चिदंबरम को बेटे कार्ति ने लिखी चिट्ठी, कहा- कोई 56 इंच आपको रोक नहीं सकता

पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम का आज 74वां जन्मदिन है। वह आईएनएक्स मीडिया मनी लांड्रिंग मामले में इस समय तिहाड़ जेल में बंद है। वह 19 सितंबर तक यहीं रहेंगे क्योंकि राउज एवेन्यू कोर्ट ने उन्हें आईएनएक्स मामले में 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा है। चिदंबरम के जन्मदिन पर बेटे और शिवगंगा सीट से कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम ने उनके लिए पत्र लिखा है। पिता को जन्मदिन की बधाई देने के अलावा कार्ति ने मोदी सरकार पर हमला बोला है।

कोई 56 इंच आपको रोक नहीं सकता

अपने पत्र की शुरुआत में कार्ति ने लिखा है, 'प्रिय अप्पा, आज आप 74 साल के हो रहे हैं और कोई 56 इंच आपको रोक नहीं सकता। आप बेशक कभी भव्य समारोह के पक्षधर नहीं रहे हैं लेकिन आज देश में हर छोटी चीज का उत्सव मनाया जा रहा है। आपका जन्मदिन वैसा नहीं है जैसे आपका हमारे साथ होने पर होता। हम आपको याद कर रहे हैं। आपकी अनुपस्थिति हमारे लिए झटका है और हम चाहते हैं कि आप केक काटने के लिए घर आएं। लेकिन आज के समय में 74 का होना 100 दिनों के होने की तुलना में कुछ नहीं है।'

इसरो के चंद्रयान-2 की लैंडिंग का भी जिक्र

कार्ति ने अपनी चिट्ठी में इसरो के चंद्रयान-2 की लैंडिंग का भी जिक्र किया है। पत्र में कार्ति ने प्रधानमंत्री के इसरो अध्यक्ष के सिवन को गले लगाने पर चुटकी ली है। उन्होंने इसे ड्रामा बताया है। इसके साथ ही उन्होंने केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के आइंस्टीन वाले बयान तंज कसा है।

पीयूष गोयल के बयान पर तंज

हाल ही में एक कार्यक्रम के दौरान पीयूष गोयल 50 खरब रुपये की अर्थव्यवस्था बनाने को लेकर अपने तर्क दे रहे थे। इसी दौरान उन्होंने कहा कि अर्थव्यवस्था को लेकर बड़े आंकड़ों को देखने की आवश्यकता नहीं। अगर आइंस्टीन ने आंकड़ों और गणित की चिंता की होती तो वो कभी भी गुरुत्वाकर्षण के नियम की खोज नहीं कर पाते।

कश्मीर मुद्दे को लेकर भी मोदी सरकार पर साधा निशाना

उन्होंने पत्र में आर्थिक मंदी और कश्मीर मुद्दे को लेकर भी मोदी सरकार पर निशाना साधा है। जीडीपी ग्रोथ 5 फीसदी पर आने को लेकर उन्होंने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को आड़े हाथ लिया है। इसके अलावा उन्होंने पत्र में नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन (एनआरसी) की काफी आलोचना की है। कार्ति ने मोदी सरकार के सेब उगाने वालों से सीधे सेब खरीदने को लेकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि कश्मीर 40 दिनों से बंद है और सरकार ने सेबों के जरिए उन्हें स्वतंत्रता देने का फैसला किया।

यहां पढ़ें पूरा लेटर- 

क्या है मामला

बता दें कि आईएनएक्स मीडिया केस में पी चिंदबरम को 1 सितंबर को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने 14 दिनों की न्याययिक हिरासत में भेज दिया था। फिलहाल वह तिहाड़ जेल में हैं। उनकी जमानत याचिका दिल्ली हाई कोर्ट में लंबित है जिसपर 23 सतंबर को सुनवाई होनी है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad