Advertisement

किसी ने नहीं सोचा था कि सिंधिया और आजाद राहुल के खिलाफ इतनी निम्न स्तरीय भाषा का प्रयोग करेंगे: गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और कांग्रेस के पूर्व...
किसी ने नहीं सोचा था कि सिंधिया और आजाद राहुल के खिलाफ इतनी निम्न स्तरीय भाषा का प्रयोग करेंगे: गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और कांग्रेस के पूर्व नेता गुलाम नबी आज़ाद पर राहुल गांधी को निशाना बनाने को लेकर पलटवार करते हुए कहा है कि किसी ने नहीं सोचा था कि वे गांधी के खिलाफ इतनी निम्न स्तर की भाषा का इस्तेमाल करेंगे।

उन्होंने कहा कि भाजपा के नेता थक गए हैं क्योंकि गांधी इतने हमलों के बावजूद लोगों की आवाज उठाने से पीछे नहीं हटे। गहलोत ने कहा, "इसलिए कांग्रेस छोड़ने वाले इन नेताओं को एक टास्क दिया गया है। जिस विचारधारा से उन्होंने जीवन भर लड़ने की कसम खाई थी, आज उसी फासीवादी विचारधारा के साथ बीजेपी नेताओं के इशारे पर खड़े हैं।"

गांधी और कांग्रेस पर तीखा हमला करते हुए, सिंधिया ने आरोप लगाया कि पार्टी को "देश के खिलाफ काम करने वाले गद्दार" के अलावा कोई विचारधारा नहीं छोड़ी गई है।

उन्होंने मानहानि के मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद गांधी को "विशेष ट्रीटमेंट" देने के लिए कांग्रेस पर हमला किया। उन्होंने पार्टी पर न्यायपालिका पर दबाव बनाने और प्रासंगिक बने रहने के लिए हर संभव प्रयास करने का आरोप लगाया।
सिंधिया, जिन्हें कभी गांधी के करीबी माना जाता था, ने नेतृत्व के साथ मतभेद के बाद कांग्रेस छोड़ दी और 2020 में भाजपा में शामिल हो गए।

इसी तरह, आजाद, जिन्होंने पिछले साल कांग्रेस छोड़ दी थी, ने कहा कि गांधी प्राथमिक कारण थे कि वह और कई अन्य आज कांग्रेस में नहीं है और दावा किया कि किसी को भी पुरानी पार्टी में बने रहने के लिए "रीढ़हीन" होना चाहिए।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad