Advertisement

रक्षा मंत्री सीतारमण बोलीं, राफेल विमान सौदे में कोई घोटाला नहीं

केंद्रीय रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि राफेल विमान सौदे में कुछ गलत नहीं है। उन्होंने साफ...
रक्षा मंत्री सीतारमण बोलीं, राफेल विमान सौदे में कोई घोटाला नहीं

केंद्रीय रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि राफेल विमान सौदे में कुछ गलत नहीं है। उन्होंने साफ कहा कि इस सौदे में लगाए जा रहे भ्रष्टाचार के आरोप आधारहीन हैं और इसमें कोई घोटाला नहीं हुआ है। राफेल विमान की कीमत को लेकर गलत तुलना की जा रही है। गौरतलब है कि कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी ने इस सौदे में घोटाले के आरोप लगाते हुए कहा था कि दूसरे देशों की तुलना में भारत इस विमान के लिए फ्रांस को ज्यादा पैसे दे रहा है।

केंद्र सरकार की उपलब्धियों को लेकर बुलाई गई प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान रक्षा मंत्री मंगलवार को कहा कि जब हम सत्ता में आए थे तो सेना में हथियारों की कमी थी लेकिन अब कोई कमी नहीं है। उन्होंने पाकिस्तान से साफ कहा कि आतंक और बातचीत साथ नहीं होंगे। पाकिस्तान द्वारा सीज़फायर के लगातार उल्लंघन पर उन्‍होंने कहा कि हमें उकसाया तो हम जवाब ज़रूर देंगे। हमारा काम बॉर्डर की सुरक्षा करना है। कोई भी बेवजह सीजफायर का उल्‍लंघन करेगा तो हम उसका जवाब देंगे और हम अलर्ट हैं। 

रक्षा मंत्री ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में रमजान के दौरान जो सीजफायर चल रहा है वह सफल है या नहीं यह देखना उनके मंत्रालय का काम नहीं है। उन्‍होंने कहा है कि अमेरिका को बता दिया गया है कि भारत-रूस के बीच रक्षा संबंध बहुत पुराने हैं, सीएएटीएसए प्रतिबंध इस पर असर नहीं डाल सकते। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad