Advertisement

संजय सिंह के घर पर कुछ नहीं मिलेगा, चुनाव से पहले ये हताशा भरी कोशिशें: ईडी छापेमारी पर केजरीवाल

अपनी पार्टी के सांसद संजय सिंह के समर्थन में उतरते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के...
संजय सिंह के घर पर कुछ नहीं मिलेगा, चुनाव से पहले ये हताशा भरी कोशिशें: ईडी छापेमारी पर केजरीवाल

अपनी पार्टी के सांसद संजय सिंह के समर्थन में उतरते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने ईडी की छापेमारी को लेकर केंद्र पर कटाक्ष किया। केजरीवाल ने कहा कि उनके (संजय सिंह) के आवास पर कुछ नहीं मिलेगी, ईडी और सीबीआई जैसी एजेंसियां 2024 का चुनाव नजदीक आते आते सक्रिय हो जाएंगी।

मंगलवार सुबह को एक बड़ी खबर के रूप में सामने आया कि आप सांसद संजय सिंह के आवास पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा छापेमारी की गई। यह कार्रवाई दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े धन शोधन मामले के संबंध में की गई। बहरहाल, इसके फौरन बाद से ही सियासी गलियारों में बयानबाज़ी की हवा दौड़ पड़ी।

ताज़ा बयान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का सामने आया है, जिन्होंने अपने पार्टी के सांसद का साथ देते हुए कहा, "उनके (संजय सिंह) के घर पर कुछ नहीं मिलेगा। 2024 चुनाव आ रहे हैं और वे जानते हैं कि वे हारेंगे। ये उनकी हताशा भरी कोशिशें हैं। चुनाव नजदीक आते ही, ईडी सीबीआई जैसी एजेंसियां सक्रिय हो जाएंगी।"

आप नेता और दिल्ली के विधायक सौरभ भारद्वाज ने आरोपों को पूरी तरह फर्जी बताया और कहा, "यह एक ऐसा फर्जी घोटाला है, जिसकी जांच पिछले 15 महीने से चल रही है। ईडी और सी.बी.आई. ने कम से कम हजारों स्थानों पर छापेमारी की है लेकिन किसी से एक रुपया भी बरामद नहीं किया गया है। उन्हें संजय सिंह के आवास से भी कुछ नहीं मिलेगा। भाजपा चुनाव हार रही है, यह सच है।"

इसी बीच, भाजपा कार्यकर्ताओं ने आप कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया और सीएम केजरीवाल से इस्तीफे की मांग की। पार्टी कार्यकर्ता ने कहा, "हम यहां सीएम के इस्तीफ़े की मांग को लेकर इकट्ठा हुए हैं। दिल्ली के पूर्व मंत्रियों सत्येंद्र जैन और मनीष सिसोदिया लंबे समय से जेल में हैं और केजरीवाल उन्हें बचाने की कोशिश कर रहे हैं। वे मास्टरमाइंड हैं।"

संजय सिंह के पिता ने कहा कि वह पूरी तरह से एजेंसी का सहयोग करेंगे। उन्होंने कहा, "विभाग अपना काम कर रहा है। हम उनका सहयोग करेंगे।"

इस मई की शुरुआत में, सिंह ने वित्त सचिव टीवी सोमनाथन को लिखे पत्र में कहा था कि ईडी निदेशक और सहायक निदेशक ने जानबूझकर बिना किसी आधार के कथित शराब घोटाले से उनका नाम जोड़ा, उनकी सार्वजनिक छवि खराब की और उन्हें बदनाम किया।

सिंह ने उल्लेख किया कि उनका नाम दिल्ली स्थित व्यवसायी और दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया के करीबी दिनेश अरोड़ा के बयानों के आधार पर जोड़ा गया था। सिंह ने यह भी आरोप लगाया कि अधिकारियों ने अपने पद का दुरुपयोग कर जनता के बीच उनकी छवि को कलंकित किया है।

उन्होंने कहा कि उन्होंने पहले ही अधिकारियों को खुली और सार्वजनिक माफी जारी करने का कानूनी नोटिस भेज दिया है। ईडी सूत्रों के मुताबिक, आप नेता का नाम ईडी की चार्जशीट में चार बार आया है, जिसमें से एक संदर्भ गलत था और अनजाने में टाइप हो गया था। एक जगह राहुल सिंह की जगह संजय सिंह का नाम था जो उस वक्त एक्साइज कमिश्नर थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad