Advertisement

देश में दो तरह की राजनीति है एक परिवारभक्ति की और दूसरी राष्ट्रभक्ति की: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि भाजपा "राष्ट्र भक्ति" के लिए समर्पित है, जबकि उसके...
देश में दो तरह की राजनीति है एक परिवारभक्ति की और दूसरी राष्ट्रभक्ति की: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि भाजपा "राष्ट्र भक्ति" के लिए समर्पित है, जबकि उसके प्रतिद्वंद्वी "परिवार भक्ति" के लिए खड़े हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा के प्रत्येक सदस्य को गर्व होना चाहिए कि पार्टी ने इसे चुनावी मुद्दा बनाया और लोगों को वंशवादी राजनीति के खतरे समझाने में सफल रही।


उन्होंने कहा, "हमारे लिए राजनीति और राष्ट्रनीति साथ साथ चलते हैं। लेकिन ये भी सच्चाई है कि अभी भी देश में दो तरह की राजनीति चल रही है। एक राजनीति है परिवारभक्ति की, और दूसरी है राष्ट्रभक्ति की।"

पार्टी के 42वें स्थापना दिवस पर भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आगे परिवार के शासन के लिए समर्पित पार्टियां संवैधानिक मानदंडों के लिए बहुत कम सम्मान करती हैं और एक-दूसरे के भ्रष्टाचार और कुकर्मों को कवर करती हैं, भले ही वे विभिन्न राज्यों में सक्रिय हों।

उन्होंने किसी पार्टी का नाम लिए बिना देश की युवा प्रतिभाओं को सामने नहीं आने दिया और उनके साथ विश्वासघात किया।

मोदी ने यह भी कहा कि केंद्र और राज्यों की भाजपा सरकारों ने "सबका साथ, सबका विकास" के आदर्श वाक्य को दर्शाते हुए बिना किसी भेदभाव और पक्षपात के हर लाभार्थी तक कल्याणकारी योजनाओं को पहुंचाने का काम किया है।

उन्होंने कहा कि सत्ता में रहने वाली पार्टियों ने पहले वोट बैंक की राजनीति की, जिसमें समाज के कुछ वर्गों से वादे किए गए जबकि अन्य को नजरअंदाज कर दिया गया, उन्होंने कहा कि भेदभाव और भ्रष्टाचार "इस राजनीति के दुष्प्रभाव" थे।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad