Advertisement

पटना में 12 जून को होने वाली विपक्षी दलों की बैठक टली, नेताओं की गैरमौजूदगी बनी वजह, नई तारीख का ऐलान जल्द!

बिहार की राजधानी पटना में 12 जून को होने विपक्षी दलों की बैठक स्थगित कर दी गई है। सूत्रों ने इस बात की...
पटना में 12 जून को होने वाली विपक्षी दलों की बैठक टली, नेताओं की गैरमौजूदगी बनी वजह, नई तारीख का ऐलान जल्द!

बिहार की राजधानी पटना में 12 जून को होने विपक्षी दलों की बैठक स्थगित कर दी गई है। सूत्रों ने इस बात की जानकारी दी है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी और विपक्ष के कुछ अन्य प्रमुख नेता बैठक के लिए उपलब्ध नहीं हैं, ऐसे में विचार-विमर्श बाद में करने का फैसला लिया गया है ताकि वे भी इसमें भाग ले सकें।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना में कहा कि 12 तारीख को जो बैठक होने वाली थी वो अभी नहीं होगी। बैठक में सभी पार्टियों के प्रमुख को शामिल होना चाहिए। ये सहीं नहीं होगा कि बैठक में कोई और प्रतिनिधि शामिल हो। हमने कांग्रेस को भी कहा है कि आप भी आपस में बात कर तय कर लीजिए, उसके बाद जो भी तारीख तय होगी, उस दिन बैठक होगी।

सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और द्रमुक नेता व तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन को भी पूर्व प्रतिबद्धताओं के कारण 12 जून को होने वाली बैठक में शामिल होने में मुश्किल हो रही है। राहुल गांधी इस समय अमेरिका में हैं।

जद (यू) नेता और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 2024 के लोकसभा चुनावों में भाजपा का मुकाबला करने के लिए विपक्षी दलों के बीच एकता बनाने के लिए कांग्रेस, आम आदमी पार्टी और वाम दलों के अलावा कई क्षेत्रीय क्षत्रपों से बात करने का बीड़ा उठाया है।

उन्होंने कांग्रेस के राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे, दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी और एनसीपी के शरद पवार सहित कई दलों के नेताओं के साथ अलग-अलग बैठकें की हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad