Advertisement

वित्त मंत्री मतिभ्रम की दुनिया में जी रही हैं: चिदंबरम ने सीतारमण की टिप्पणी पर किया पलटवार

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने शुक्रवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की ‘‘संप्रग ने एक...
वित्त मंत्री मतिभ्रम की दुनिया में जी रही हैं: चिदंबरम ने सीतारमण की टिप्पणी पर किया पलटवार

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने शुक्रवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की ‘‘संप्रग ने एक दशक बर्बाद कर दिया’’ वाली टिप्पणी को लेकर उन पर पलटवार करते हुए कहा कि 2004-2014 के दौरान सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) की वृद्धि दर 7.5 प्रतिशत थी, जबकि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सरकार के पहले नौ वर्षों के दौरान यह 5.7 फीसदी रही।

बृहस्पतिवार को लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के दौरान हस्तक्षेप करते हुए, सीतारमण ने कहा था कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) ने ‘‘भ्रष्टाचार और भाईचारे के कारण एक दशक बर्बाद कर दिया।’’

चिदंबरम ने कहा कि उन्होंने अखबारों में पढ़ा कि वित्त मंत्री ने अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के दौरान 2004 से 2014 तक के कार्यकाल का जिक्र करते हुए संप्रग शासन पर पूरा एक दशक बर्बाद करने का आरोप लगाया।

संप्रग शासन के दौरान दो बार वित्त मंत्री रहे चिदंबरम ने आरोप लगाया, ‘‘मुझे डर है कि माननीय वित्त मंत्री कल्पना और मतिभ्रम की दुनिया में जी रही हैं।’’

उन्होंने कहा कि सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, 2004 से 2009 के बीच की पांच साल की अवधि के दौरान सकल घरेलू उत्पाद की वृद्धि दर 8.5 प्रतिशत थी। पूर्व वित्त मंत्री ने कहा कि 2004 से 2014 के बीच की दस साल की अवधि के दौरान सकल घरेलू उत्पाद की वृद्धि दर 7.5 प्रतिशत थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad