Advertisement

संसदीय कार्य मंत्री रिजिजू ने कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे से मुलाकात की, बताया शिष्टाचार भेंट

संसदीय कार्य मंत्री किरेन रिजिजू ने नई लोकसभा के पहले सत्र से एक सप्ताह पहले रविवार को कांग्रेस...
संसदीय कार्य मंत्री रिजिजू ने कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे से मुलाकात की, बताया शिष्टाचार भेंट

संसदीय कार्य मंत्री किरेन रिजिजू ने नई लोकसभा के पहले सत्र से एक सप्ताह पहले रविवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात की। रिजिजू ने कांग्रेस अध्यक्ष के 10, राजाजी मार्ग स्थित आवास पर खड़गे से मुलाकात की, जिसे शिष्टाचार भेंट बताया गया। बाद में मंत्री ने एक्स पर एक पोस्ट में मुलाकात की तस्वीर साझा की।

उन्होंने पोस्ट में कहा, "राज्यसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष श्री मल्लिकार्जुन खड़गे जी के साथ मेरी सुखद शिष्टाचार मुलाकात हुई। उन्होंने अपने जीवन के कई बहुमूल्य अनुभव मेरे साथ साझा किए। हम सब मिलकर देश के लिए काम करेंगे।"

पिछले सप्ताह मंत्रालय का कार्यभार संभालते हुए रिजिजू ने कहा था कि सरकार या विपक्ष को संख्या बल के आधार पर एक-दूसरे को नीचा दिखाने की कोई जरूरत नहीं है और उन्होंने जोर देकर कहा कि संसद के सुचारू संचालन के लिए वह सभी से संपर्क करेंगे।

18वीं लोकसभा का पहला सत्र 24 जून को शुरू होगा, जिसके दौरान निचले सदन के नए सदस्य शपथ लेंगे और अध्यक्ष का चुनाव होगा। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 27 जून को लोकसभा और राज्यसभा की संयुक्त बैठक को संबोधित करेंगी और अगले पांच वर्षों के लिए नई सरकार के रोडमैप की रूपरेखा पेश करेंगी।

सत्र 3 जुलाई को समाप्त होगा। सत्र के पहले तीन दिनों में नव-निर्वाचित सांसद शपथ लेंगे और निचले सदन के अध्यक्ष का चुनाव करेंगे। जुलाई के तीसरे सप्ताह में केंद्रीय बजट पेश करने के लिए संसद के दोनों सदनों के फिर से शुरू होने की उम्मीद है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad