Advertisement

कपिल सिब्बल ने राहुल गांधी को बंगला खाली करने के नोटिस पर कहा, तुच्छ लोगों की तुच्छ राजनीति

राज्यसभा सदस्य कपिल सिब्बल ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को उनका आधिकारिक बंगला खाली करने के लिए कहे...
कपिल सिब्बल ने राहुल गांधी को बंगला खाली करने के नोटिस पर कहा, तुच्छ लोगों की तुच्छ राजनीति

राज्यसभा सदस्य कपिल सिब्बल ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को उनका आधिकारिक बंगला खाली करने के लिए कहे जाने को लेकर मंगलवार को सरकार पर निशाना साधा तथा इसे तुच्छ लोगों की तुच्छ राजनीति करार दिया।

गौरतलब है कि पिछले सप्ताह मानहानि के एक मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य घोषित किए गए राहुल गांधी को 22 अप्रैल तक उन्हें आवंटित सरकारी बंगला खाली करने को कहा गया है।

लोकसभा की आवासीय समिति ने यह फैसला लिया जिसके बाद लोकसभा सचिवालय ने कांग्रेस नेता को 12 तुगलक लेन स्थित सरकारी बंगला खाली करने का पत्र भेजा। राहुल 2005 से इस बंगले में रह रहे हैं। इस घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया देते हुए कपिल सिब्बल ने ट्वीट किया, राहुल को बंगला खाली करने के लिए कहा गया है। ....उनका जमीर मर चुका है। तुच्छ लोगों की तुच्छ राजनीति।

संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन की सरकार के पहले और दूसरे कार्यकाल में केंद्रीय मंत्री का दायित्व संभाल चुके सिब्बल ने पिछले साल मई में कांग्रेस छोड़ दी थी। फिर वह राज्यसभा के लिए समाजवादी पार्टी के समर्थन से निर्दलीय निर्वाचित हुए। पिछले दिनों सिब्बल ने एक मंच इंसाफ शुरू किया जिसका उद्देश्य देश में कथित तौर पर व्याप्त अन्याय का मुकाबला करना है।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, वह लोग (भाजपा) उनको (राहुल गांधी) कमज़ोर करने की पूरी कोशिश करेंगे। वह अपनी मां के यहां जाकर रह सकते हैं या अगर हमारे पास आएंगे तो हम अपने घर में जगह देंगे। मैं सरकार के डराने, धमकाने वाले इस रवैये की निंदा करता हूं। ऐसा बहुत बार हुआ है कि हम (सांसद) 3-4 महीने बिना घर के रहे हैं। 

कांग्रेस सांसद रंजीत रंजन ने कहा, क्या राहुल गांधी ने कहा कि वह घर खाली नहीं करेंगे? मैं 29 जून से सांसद हूं और मुझे 9 महिने से घर नहीं मिला और जिस व्यक्ति की सदस्यता चंद दिन पहले गई है उसे घर खाली करने का नोटिस आ गया। मंत्री महोदया (स्मृति इरानी) आपने कितने ही लोगों को 2-3 सालों के लिए घर दिए हुए हैं। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad