Advertisement

पीएम मोदी ने आलोचकों को लिया आड़े हाथ, कहा- पुरानी बातों को भूलो मत

अर्थव्यवस्था के मामले में मोदी सरकार विपक्षियों सहित अपनों के निशाने पर है। इस तरह आर्थिक मोर्चो पर...
पीएम मोदी ने आलोचकों को लिया आड़े हाथ, कहा- पुरानी बातों को भूलो मत

अर्थव्यवस्था के मामले में मोदी सरकार विपक्षियों सहित अपनों के निशाने पर है। इस तरह आर्थिक मोर्चो पर घिरने के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को जवाब दिया। उन्होंने कहा, “हम आर्थिक मामलों पर हाल की आलोचना का विरोध नहीं करते हैं। हम एक संवेदनशील सरकार हैं और सख्त आलोचनाओं को भी स्वीकार करते हैं।”

 कंपनी सेक्रेटरीज के कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी ने ऐसे दिया अपने विरोधिययों को जवाब:

-पीएम मोदी ने कहा कि पिछली सरकार के 6 साल में 8 बार ऐसे मौके आए जब विकास दर 5.7 प्रतिशत या उससे नीचे गिरी। देश की अर्थव्यवस्था ने ऐसे क्वार्टर्स भी देखे हैं, जब विकास दर 0.2 प्रतिशत, 1.5 प्रतिशत तक गिरी। पीएम मोदी ने कहा, “कुछ लोगों को निराशा फैलाने में बड़ा मजा आता है। उन्होंने कहा कि देश के विकास को विपरीत दिशा में ले जाने वाले पैरामीटर कुछ लोगों को पसंद आते थे और अब जबकि ये पैरामीटर सुधरे हैं और देश सही दिशा में आगे बढ़ रहा है, तो ऐसे लोगों को परेशानी हो रही है। ऐसे लोगों का अर्थव्यवस्था में विकास होता नहीं दिख रहा है।”

 

-पीएम मोदी ने कहा कि अब देश की अर्थव्यवस्था में ईमानदारी का नया दौर शुरू हुआ है। अब काले धन का लेन-देन करने से पहले लोगों को 50 बार सोचना पड़ता है। बदलती हुई देश की इस अर्थव्यवस्था में अब ईमानदारी को प्रीमियम मिलेगा, ईमानदारों के हितों की सुरक्षा की जाएगी।

 

-मोदी ने कहा कि ये बात सही है कि पिछले तीन वर्षों में 7.5 प्रतिशत की औसत ग्रोथ हासिल करने के बाद इस वर्ष अप्रैल-जून की तिमाही में जीडीपी ग्रोथ में कमी दर्ज की गई, लेकिन ये बात भी उतनी ही सही है कि सरकार इस ट्रेंड को रिवर्स करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं।

-पीएम मोदी ने कार्यक्रम में कहा कि नोटबंदी का फैसला लेने की हिम्मत सिर्फ हमारी सरकार ने दिखाई। उन्होंने कहा कि सरकार ने कालेधन के खिलाफ 'स्वच्छता अभियान' चलाया है।

- पीएम ने जीएसटी के मुद्दे पर कहा कि जरूरत पड़ी तो वो इसमें बदलाव के लिए भी तैयार है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad