Advertisement

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर लगाया आरोप- चीन को सौंप दिया भारत का हिस्सा, अमित शाह ने किया पलटवार

गलवान घाटी में भारत-चीन सैनिकों के बीच हुई हिंसा को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार...
राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर लगाया आरोप- चीन को सौंप दिया भारत का हिस्सा, अमित शाह ने किया पलटवार

गलवान घाटी में भारत-चीन सैनिकों के बीच हुई हिंसा को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार केंद्र सरकार पर हमलावर हैं। शनिवार को राहुल गांधी ने लद्दाख में चीन के साथ गतिरोध पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बयान को लेकर आरोप लगाया कि उन्होंने भारतीय क्षेत्र चीन को सौंप दिया है। राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री ने चीनी आक्रामकता के आगे भारतीय क्षेत्र को चीन को सौंप दिया है। कांग्रेस नेता ने सवाल किया कि अगर यह भूमि चीन की थी तो हमारे सैनिक क्यों शहीद हुए? वे कहां शहीद हुए? राहुल के आरोप के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को गवलान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ हिंसक झड़प में घायल हुए भारतीय सेना के जवान के पिता का एक वीडियो ट्वीट करते हुए पलटवार किया है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ हिंसक झड़प में घायल हुए भारतीय सेना के जवान के पिता का एक वीडियो ट्वीट किया है। इस वीडियो में घायल जवान का पिता कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा सरकार पर आरोप लगाने वाले बयान की आलोचना कर रहे हैं।

गृहमंत्री अमित शाह ने एएनआई का एक वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट किया कि एक बहादुर जवान के पिता बोल रहे हैं और उनके पास राहुल गांधी के लिए एक बहुत स्पष्ट संदेश है। उन्होंने कहा कि ऐसे समय में जब पूरा देश एकजुट है राहुल गांधी को भी ओछी राजनीति से ऊपर उठना चाहिए और राष्ट्रीय हित के साथ एकजुटता में खड़े होना चाहिए।

अमित शाह ने जो वीडियो शेयर किया है उसमें गलवान घाटी में घायल भारतीय सैनिक के पिता कह रहे हैं कि भारतीय सेना एक मजबूत सेना है और चीन को हरा सकती है। राहुल गांधी इसमें राजनीति न करें... मेरे बेटे ने सेना में लड़ाई लड़ी और सेना में लड़ता रहेगा।

राहुल गांधी ने लगाया था ये आरोप 

 

राहुल गांधी ने शनिवार को अपने ट्विटर अकाउंट के माध्यम से मोदी सरकार से सवाल पूछते हुए लिखा, 'प्रधानमंत्री ने भारतीय क्षेत्र को चीन के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है। राहुल गांधी ने सवाल किया कि वह जमीन चीन की थी जहां भारतीय जवान शहीद हुए तो हमारे सैनिकों को क्यों मारा गया? उन्हें कहां मारा गया?'

राहुल गांधी ने यह ट्वीट पीएम नरेंद्र मोदी के उस बयान के बाद दिया है, जिसमें प्रधानमंत्री ने कहा था, 'न वहां (गलवान घाटी) कोई हमारी सीमा में घुसा हुआ है, न ही हमारी कोई पोस्ट किसी दूसरे के कब्जे में है। आज हमारे पास ये कैपेबिलिटी है कि कोई भी हमारी एक इंच जमीन की तरफ आंख उठाकर भी नहीं देख सकता है।'

इससे पहले शुक्रवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गलवान में भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच झड़प को लेकर भारतीय सरकार पर निशाना साधा था। उन्होंने एक ट्वीट में कहा कि अब यह स्पष्ट हो गया है कि 1. गलवान में चीनी हमला पूर्व नियोजित था। 2.  भारत सरकार सो रही थी और उसने समस्या से इनकार कर दिया था। 3. इसकी कीमत हमारे शहीद जवानों को चुकानी पड़ी।

पीएम मोदी ने सर्वदलीय बैठक में क्या कहा था

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत-चीन तनाव पर शुक्रवार को बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में कहा था कि न कोई हमारे क्षेत्र में घुसा और न ही किसी ने हमारी चौकी पर कब्जा किया है। प्रधानमंत्री मोदी ने लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच हुई हिंसक झड़पों को लेकर बुलाई गई इस बैठक के अंत में कहा कि चीन ने जो किया है उससे पूरा देश आहत और आक्रोशित है। बता दें कि पीएम मोदी द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में अलग-अलग पार्टियों के नेता वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शामिल हुए थे।

चीन के साथ हिंसक झड़प में भारत के 20 जवान शहीद

सोमवार रात पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में भारत और चीन की सेना में हिंसक झड़प हुई थी, जिसमें भारत के 20 जवान शहीद हो गए। चार जवानों की हालत गंभीर है। इस हिंसक झड़प में चीनी पक्ष को भी खासा नुकसान हुआ है। बताया जा रहा है कि उसके कम से कम 43 सैनिक जान गंवा चुके हैं या गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad